Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बीते दिनों ही केंद्रीय अनुबंध क्रिकेटरों की लिस्ट जारी की थी जिसमें श्रेयस अय्यर और ईशान किशन समेत 7 क्रिकेटरों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। माना गया कि दोनों स्टार क्रिकेटर बीसीसीआई के आदेशों के बावजूद टेस्ट क्रिकेट में रुचि नहीं दिखा रहे। इस कारण उन्हें अनुबंधित क्रिकेटरों की सूची से हटा दिया गया। 


ईशान किशन को लेकर विवाद तब ही शुरू हो गया था जब उन्होंने मानसिक थकान का हवाला देकर बीच में ही दक्षिण अफ्रीका दौरा छोड़ दिया था। बाद में उन्हें घरेलू मैदान पर भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला से बाहर कर दिया गया। बीसीसीआई से सख्त आदेश मिलने के बावजूद वह रणजी ट्रॉफी में भाग लेने के लिए नहीं पहुंचे। ईशान के इस फैसले के कारण उनकी खूब आलोचना हुई। 

 

Ishan Kishan, BCCI, IND vs ENG test series, Team india, cricket news, sports, इशान किशन, बीसीसीआई, IND vs ENG टेस्ट सीरीज, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 

रिपोर्ट के अनुसार- इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम प्रबंधन ने ईशान किशन से संपर्क किया था। माना गया कि ईशान ने इस दौरान खुद को उपलब्ध नहीं कराया। बीसीसीआई को इस दौरान आनन फानन में ध्रुव जुरेल को कॉल करनी पड़ी। ध्रुव की किस्मत अच्छी रही। उन्होंने रांची में खेले गए चौथे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया और प्लेयर ऑफ द मैच भी बने।

 

वहीं, ईशान के मामले में दिग्गज क्रिकेटर भी बीसीसीआई का पक्ष लेते नजर आ रहे हैं। कपिल देव ने कहा कि बीसीसीआई के इस फैसले के कारण कुछ खिलाड़ियों को परेशानी होगी। कुछ लोगों को तकलीफ होगी, अगर होती है तो होने दो क्योंकि देश से बढ़कर कोई नहीं है। यह बहुत अच्छा फैसला है। मैं बीसीसीआई को घरेलू क्रिकेट का दर्जा बचाने के मद्देनजर जरूरी कदम उठाने के लिए बधाई देता हूं।