Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज (29 मई) शाम 8 बजे खेला जाएगा। गुजरात अपने डेब्यू संस्करण में फाइनल में पहुंची है जबकि राजस्थान आईपीएल के पहले सीजन में खिताब जीतने के बाद फाइनल में पहुंची है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह फाइनल काफी रोमांचक रहने वाला है। 

पिच रिपोर्ट 

दूसरे क्वालीफायर में बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। पहले गेम में गिरे 11 में से नौ विकेट तेज गेंदबाजों के नाम रहे। साथ ही बल्लेबाजों को दूसरे हाफ में रन बनाना आसान लगा। टॉस जीतने वाली टीम इस मैच में गेंदबाजी करने की सोच सकती है। 

मौसम 

आईपीएल 2022 फाइनल की शाम गर्म और साफ होगी। तापमान 30 से 35 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। दूसरे क्वालीफायर में ओस नहीं थी और फाइनल में भी नहीं होगी। 

ये भी जानें 

इस सीजन में सभी आठ बार टाइटन्स ने लक्ष्य का पीछा किया, मैच का फैसला अंतिम ओवर में हुआ और सात बार वे जीत गए। अंतिम ओवर का पीछा करते हुए किसी भी टीम ने सीजन में पांच से अधिक मैच नहीं जीते हैं।
रॉयल्स ने सीजन में अब तक एक टीम के रूप में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं जबकि टाइटंस के नाम सबसे ज्यादा चौके हैं, रॉयल्स से दो आगे। बड़े हिटरों का समूह होने के बावजूद टाइटन्स के 75 छक्के इस आईपीएल में एक टीम द्वारा सबसे कम हैं।
आईपीएल प्ले-ऑफ में एक खिलाड़ी द्वारा 2016 में डेविड वार्नर द्वारा 190 रन के आंकड़े को पार करते हुए बटलर के सबसे अधिक 194 रन है। बटलर वर्तमान में एक आईपीएल 824 रन के साथ सर्वाधिक रनों की सूची में तीसरे स्थान पर है। 

संभावित प्लेइंग 11 

गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, आर साई किशोर, मोहम्मद शमी, यश दयाल 

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककॉय, युजवेंद्र चहल 

.
.
.
.
.