Sports

खेल डैस्क : मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 को लेकर सख्त फैसले लेती हुई नजर आ रही है। पहले खबर आई थी कि मुंबई इंडियंस प्रबंधन ने हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड कर लिया है। अब खबर है कि मुंबई ने जोफ्रा आर्चर और  कैमरून ग्रीन को भी रिलीज करने का फैसला कर लिया है। बताया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या के लिए 15 करोड़ रुपए फीस निर्धारित की गई थी। अगर पांड्या मुंबई में आते हैं तो वह सीधे कप्तानी के दावेदार होंगे। गुजरात द्वारा हार्दिक को रिलीज करते ही उनके वेतन कैप में 15 करोड़ रुपए बढ़ जाएंगे जिससे वह और प्लेयर खरीद सकते हैं।

 

बताया जा रहा है कि मुंबई इंडियंस पंड्या की रिलीज क्लॉज को तोड़ने के लिए गुजरात टाइटन्स को अतिरिक्त पैसे भी देगी, जिन्होंने टाइटन्स को उनके पहले सीज़न में प्रतिष्ठित खिताब जीतने में मदद करने से पहले एक उभरते एमआई युवा खिलाड़ी के रूप में अपनी यात्रा शुरू की थी। असल कीमत क्या रही है इसका खुलासा करने के हक बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी के पास ही हैं। बता दें कि सभी ट्रेडों और नकद सौदों की घोषणा रविवार तक कर दी जाएगी।

IPL Auction 2024, Hardik Pandya, Mumbai Indians, Cricket news, sports, आईपीएल नीलामी 2024, हार्दिक पंड्या, मुंबई इंडियंस, क्रिकेट समाचार, खेल

 

कैमरून ग्रीन ने एमआई के लिए आईपीएल 2023 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने 16 मैचों में 50.22 की औसत से 452 रन बनाए थे और साथ ही 6 विकेट भी लिए थे। ऐसा लगता है कि मुंबई इंडियंस के पास लंबे कद के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को रिलीज करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है, क्योंकि उन्हें हार्दिक के साथ जुड़ने के बाद अपने संतुलन में सुधारने की जरूरत है।

 

दूसरी ओर, आर्चर के लिए आईपीएल 2023 का सीजन भूलने वाला रहा। इंग्लिश तेज गेंदबाज, जो राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार फॉर्म में थे, रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे, उन्होंने 5 मैचों में 2 विकेट लिए। चोट की चिंताओं के कारण वह वापस लौट गए थे।