Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल 2023 के 41वें मैच में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को उसी के घर में आखिरी ओवर में 4 विकेट से हरा दिया। यह पंजाब की 9 मैचों में 5वीं जीत रही तो चेन्नई को 4 में हार का सामना करना पड़ा। आखिरी गेंद पर पंजाब को जीत के लिए 3 रन चाहिए थे, जिसे सिकंदर रजा ने भागते हुए पूरा कर टीम को रोमांचक जीत दिला दी। हालांकि, मैच के बाद पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने साफ कहा कि चेन्नई जैसी टीम को हराना बहुत बड़ी बात है।

धवन ने कहा, ''यह बहुत ही खास लगता है। चेन्नई को चेन्नई में हराना बहुत बड़ी बात है। मैं बहुत खुश हूं और यह हमारी टीम के महान चरित्र को दर्शाता है। पिछले मैच में मिली हार को पीछे छोड़कर एक नई मानसिकता के साथ आगे आना अच्छी बात है। हमारे गेंदबाजों ने जिस तरह की गेंदबाजी की उससे मैं काफी खुश था, हमने उन्हें सही स्कोर पर रोका।'' वहीं लियाम लिविंग्स्टोन को लेकर उन्होंने कहा, ''वे बहुत शानदार रहे हैं। एक कप्तान के रूप में हम चाहते थे कि वे अधिक ओवर खेलें, लियाम को अपना टच वापस मिल गया है और वह चाहते हैं कि वह अधिक ओवर बल्लेबाजी करें। अच्छे संकेत हैं कि सभी अच्छा खेल रहे हैं।''

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 201 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में पंजाब किंग्स ने यह लक्ष्य आखिरी गेंद पर जीत लिया। पंजाब को आखिरी ओवर में 9 रनों की जरूरत थी। ओवर की पहली गेंद पर सिकंदर रजा ने 1 रन भागा और दूसरी गेंद पर शागरूख खान ने बाय का एक रन भाग लिया। इसकी अगली गेंद पर रजा कोई रन नहीं बना पाए, लेकिन इससे अगली दों गेंदों पर रजा ने 2-2 रन दौड़कर पूरे किए। अंतिम गेंद पर 3 रन चाहिए थे और रजा ने गैप में गेंद खेलकर तीन रन दोड़कर पंजाब को जीत दिलाई।

पंजाब की ओर से लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने 24 गेंदों में 42 रन बनाए, जबकि कप्तान शिखर धवन ने 15 गेंदों में 28 रन की पारी खेली। इसके बाद अथर्व तायडे ने 17 गेंदों में 13 रन और लियाम लिविंगस्टोन ने 24 गेंदों में 40 रन बनाए। सैम करन ने 20 गेंदो में 29 और जितेश शर्मा 10 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली। अंत में शाहरूख खान ने नाबाद 2 और सिकदर रजा ने नाबाद 13 रन बनाए।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए थे। चेन्नई की इस धीमी, सूखी और कम उछाल वाली पिच पर डेवॉन कॉनवे ने 52 गेंदों में 16 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 92 रनों की पारी खेली। कॉनवे के अलावा रुतुराज गायकवाड़ ने 31 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली। वहीं शिवम दुबे 17 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हुए। मोईन अली 10 और रविंद्र जडेजा 12 रन बनाकर चलते बने। अंत में कप्तान एमएस धोनी ने 4 गेंदों में नाबाद 13 रन बनाए। पंजाब की ओर से गेंदबाजी में सैम करन, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर और सिकंदर रजा चारों गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल की।