Sports

खेल डैस्क : राजस्थान रॉयल्स से सवाई मनसिंह स्टेडियम में मुकाबला गंवाते ही मुंबई इंडियंस ने अब प्लेऑफ के लिए अपनी राह मुश्किल कर ली है। राजस्थान से मुकाबला गंवाने के बाद मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि हमने शुरुआत में ही खुद को परेशानी में डाल लिया था। जिस तरह से तिलक और नेहल ने बल्लेबाजी की - वह शानदार थी। मुझे नहीं लगता था जब हमने कुछ विकेट खोए तो हम 180 तक भी पहुंच पाएंगे। हमने अच्छा अंत नहीं किया और इसलिए 10-15 रन कम रह गए। वहीं, गेंदबाजी के वक्त हमें इसे स्टंप्स के भीतर रखना था। हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। मुझे नहीं लगता कि यह मैदान में भी हमारा सर्वश्रेष्ठ दिन था। कुल मिलाकर, हमने दाहिना पैर नहीं लगाया और अंततः उन्होंने हमें मात दे दी।

 

हार्दिक पांड्या ने कहा कि खेल के बाद खिलाड़ियों के पास जाने का यह सही समय नहीं है, हर कोई पेशेवर है, वे अपनी भूमिका जानते हैं। हम इस खेल से सीख सकते हैं और जो गलतियां हमने की हैं उनमें सुधार कर सकते हैं। प्रगति बहुत महत्वपूर्ण है। टीम के भीतर, व्यक्तिगत रूप से हमें अपनी खामियों पर काम करना होता है। मैं चिप और चॉप में ज्यादा विश्वास नहीं करता। मैं खिलाड़ियों का समर्थन करना पसंद करता हूं और मेरा ध्यान हमेशा अच्छा क्रिकेट खेलने पर रहेगा। क्रिकेट सरल है, जब तक हम इसे सरल रखते हैं, यह अच्छा है।

 

 

यह भी पढ़ें:- MI vs RR : 'फर्स्ट ओवर किंग' बने ट्रेंट बोल्ट, रोहित की विकेट चटका बनाया रिकॉर्ड

 

यह भी पढ़ें:- RR vs MI : युजी चहल के IPL में 200 विकेट पूरे, इस टीम के खिलाफ लिए सबसे ज्यादा, लिस्ट

 

यह भी पढ़ें:- RR vs MI : संदीप शर्मा ने बनाया इतिहास, राजस्थान रॉयल्स के लिए ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

 

 


ऐसा रहा मुकाबला
मुंबई ने पहले खेलते हुए तिलक वर्मा के 65 और नेहल वडेहरा के 49 रनों की बदौलत 179 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी राजस्थान को जायसवाल और बटलर ने मजबूत शुरूआत दी। बटलर जिन्होंने पिछले मुकाबले में शतक जड़ा था, ने इस बार चावला की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 35 रन बनाए। इसके बाद जायसवल ने 104 तो राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 38 रन बनाकर अपनी टीम को 9 विकेट से जीत दिला दी। 


ऐसी हुई अंक तालिका
मुंबई ने 8 में से 5 मुकाबले गंवा दिए हैं। उन्हें प्लेऑफ के लिए अब खूब मेहनत करनी होगी। राजस्थान 8 में से 7 मुकाबले जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर बनी हुई है। वहीं, हार के बाद मुंबई इंडियंस 7वें स्थान पर आ गई है। कोलकाता दूसरे तो हैदराबाद तीसरे स्थान पर हैं। चेन्नई चौथे तो लखनऊ पांचवें स्थान पर है। अंक तालिका में आखिरी पर 8 में से 7 मुकाबले गंवाकर बेंगलुरु बनी हुई है।

 
दोनों टीमें की प्लेइंग इलेवन
राजस्थान रॉयल्स :
यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल
मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वढेरा, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह