Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया है और यह अनुभवी खिलाड़ी उसी भूमिका में बने रहना नहीं चाहता है। वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में वापसी के बारे में सोच रहे हैं, जिसके वर्तमान प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया में द्रविड़ की जगह लेंगे।

हालांकि, आगामी सीजन से पहले द्रविड़ के आईपीएल फ्रेंचाइजी में से एक में शामिल होने की खबरें हैं। माना जा रहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड उन्हें नया अनुबंध नहीं देता है, तो वह बतौर सलाहकार लखनऊ सुपर जाइंट्स से जुड़ सकते हैं। गौतम गंभीर जोकि लखनऊ के सलाहकार थे, इस पद को छोड़कर आगामी सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़ गए हैं। उनके खाली पद पर संभवत: राहुल द्रविड़ आ सकते हैं।

 

IPL 2024, Rahul Dravid, Gautam Gambhir, Lucknow Super Giants, Cricket news, sports, आईपीएल 2024, राहुल द्रविड़, गौतम गंभीर, लखनऊ सुपर जाइंट्स, क्रिकेट समाचार, खेल

 

हालांकि राजस्थान रॉयल्स भी अपने पूर्व खिलाड़ी द्रविड़ को वापस लाने की संभावना तलाश रही है लेकिन लखनऊ का प्रस्ताव बड़ा है। वह गंभीर की जगह किसी बड़े क्रिकेटर को ही अपनी टीम का सलाहकार बनाना चाहेगी। 

बता दें कि राहुल द्रविड़ बतौर कोच अपनी टीम को आईसीसी टूर्नामेंट में जीत नहीं दिला पाए हैं। आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया इंग्लैंड से हार गई थी जबकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया था। इसी तरह 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए आईसीसी विश्व कप 2023 के फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया था।