Sports

खेल डैस्क : लखनऊ को पंजाब किंग्स पर जीत दिलाने में युवा गेंदबाज मयंक यादव का सराहनीय प्रदर्शन जिम्मेदार रहा। मयंक ने तब तीन विकेट निकाले जब पंजाब आसानी से लक्ष्य की ओर जाता दिख रहा था। अपनी पेस से सबको चौकाकर प्लेयर ऑफ द मैच बने मयंक यादव ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह इतना अच्छा डेब्यू होगा। मयंक ने कहा कि मैं मैच से पहले नर्वस था। अपनी गति पर कायम रहने और स्टंप्स पर निशाना साधने की कोशिश कर रहा था। शुरुआत में धीमे यॉर्कर का उपयोग करने के बारे में सोच रहा था, लेकिन बाद में तेज वाले पर अड़ा रहा। पहला विकेट (बेयरस्टो) खास था। इतनी कम उम्र में डेब्यू करना अच्छा है। कई बार चोटें आड़े आ जाती है लेकिन इस पर बस नहीं है। उम्मीद है कि आगे भी ऐसा प्रदर्शन जारी रहेगा।

 

वहीं, केएल राहुल की जगह कप्तानी कर रहे निकोलस पूरण ने मयंक की तारीफ करते हुए कहा कि यह एक प्रेरणादायक प्रदर्शन था। वह (मयंक यादव) एक युवा लड़का है। उसने पूरी दुनिया को दिखाया कि वह कितना अच्छा है। वह न केवल तेज है, बल्कि सटीक भी है। यह आईपीएल की खूबसूरती है, जिसने स्थानीय खिलाड़ियों को प्रदर्शन करने का मौका दिया है। लखनऊ के गेंदबाजी कोच मोर्ने मार्कल ने कहा कि युवा मयंक यादव ने गंभीर गेंदबाजी की और विकेट हासिल किए। उसके लिए बहुत खुशी है। पिछले सीज़न के पहले अभ्यास खेल में वह घायल हो गया था। लेकिन इस बाद उसने वापसी की है।

 

 

बीते दिनों लखनऊ सुपर जायंट्स के ऑलराऊंडर क्रुणाल पांड्या ने भी एक इंटरव्यू के दौरान मयंक की तारीफ की थी। क्रुणाल से पूछा गया था कि उन्हें क्या लगता है कि लखनऊ की ओर से इस सीजन में कौन सा प्लेयर चौका सकता है। क्रुणाल ने इस पर साफ तौर पर मयंक यादव का नाम लिया। उन्होंने कहा कि इस युवा लड़के के पास काफी पेस है। यह अपनी गति से बल्लेबाजों को परेशान कर सकता है। उम्मीद है कि यह सीजन उसके लिए अच्छा जाए।

 

 

मुकाबले की बात करें तो लखनऊ ने पहले खेलते हुए डीकॉक के 54, पूरण के 42 तो क्रुणाल पांड्या के 43 रनों की बदौलत 8 विकेट खोकर 199 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी पंजाब किंग्स बढ़िया शुरूआत के बावजूद मध्यक्रम के कारण 21 से हार गई। धवन ने 70 रन जरूर बनाए लेकिन इसके लिए उन्होंने 50 गेंदें खेलीं। अंत में पंजाब 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 178 रन ही बना पाई। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जाइंट्स : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल, आयुष बडोनी, निकोलस पूरन (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, मयंक यादव, मणिमारन सिद्धार्थ 
पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह