Sports

खेल डैस्क : गंभीर बनाम धोनी जंग में आखिरकार थाला को जीत मिली। चेन्नई सुपर किंग्स ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहले गेंदबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को महज 137 रन पर ही रोक दिया था। जडेजा और तुषार देशपांडे 3-3 विकेट लेने में सफल रहे। जवाब में चेन्नई ने महज दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने जीत में 67 रनों का सहयोग किया। इस जीत के साथ ही अंक तालिका में चेन्नई 5 मैच में 3 जीत के साथ चौथे स्थान पर हैं जबकि कोलकाता ने सीजन का पहला मैच गंवाया है।

 

कोलकाता नाइट राइडर्स : 137/9 (20 ओवर)

कोलकाता की शुरूआत खराब रही क्योंकि चेन्नई के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने पहली ही गेंद पर ओपनर फिलिप सॉल्ट को बोल्ड कर दिया। हालांकि इसके बाद सुनील नरेन और रघुवंशी ने टीम का स्कोर 50 पार करवाया। लेकिन तभी रविंद्र जडेजा ने दोनों की विकेट निकाल ली। रघुवंशी ने जहां 18 गेंदों पर 24 रन बनाए तो वहीं, नरेन ने 20 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 27 रन बनाए। जडेजा ने इसके बाद वेंकटेश अय्यर (3) को भी पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद रमनदीप सिंह 12 गेंदों पर 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गया। रिंकू सिंह कमाल नहीं दिखा पाए। उन्होंने 9 रन बनाने के लिए 14 गेंदें खेलीं। उन्हें तुषार ने ही बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद श्रेयस अय्यर 32 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 34 रन बनाकर आऊट हो गए। 20वें ओवर में मुस्तिफिजुर रहमान ने 2 विकेट लेकर कोलकाता को 137 रनों पर ही रोक दिया।

 

चेन्नई सुपर किंग्स : 141-3 (17.4 ओवर)

चेन्नई को रचिन रवींद्र ने तेज शुरूआत दी थाी लेकिन चौथे ही ओवर में वैभव अरोड़ा ने स्ट्राइक करते हुए उन्हें चकवर्ती के हाथों कैच आऊट करवा दिया। रचिन ने 8 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 15 रन बनाए। इसके बाद कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और डेरिल मिशेल ने स्कोर आगे बढ़ाया। ऋतुराज ने विकेट बचाते हुए सधे हुए शॉट लगाए। डेरिल मिचेल जब 19 गेंदों पर 25 रन बनाकर आऊट हो गए तो ऋतुराज ने शिवम दुबे के साथ मिलकर पार्टनरिशप आगे बढ़ाई और अपनी टीम को जीत दिला दी। शिवम दुबे ने जहां 18 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 28 रन बनाए तो ऋतुराज ने 58 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 67 रनों का योगदन दिया और टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी। अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने भी मैदान पर आकर 1 रन बनाया जिससे दर्शक जोश में आ गए। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्स : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षाना