Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल 2023 के 13वें मैच में विजय शंकर के बल्ले से तूफानी पारी देखने को मिली। गुजरात टाइटंस की टीम इस बार हार्दिक पांड्या के बगैर मैदान पर उतरी। कप्तान राशिन खान रहे, जिन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वहीं हार्दिक की जगह विजय शंकर को रखा गया जिन्होंने टीम के फैसले को बिल्कुल सही ठहराने के लिए तूफानी नाबाद अर्धशतकी पारी खेली, जिसके दम पर उनकी टीम 4 विकेट के नुकसान पर 204 रन बना सकी।

5वें नंबर पर आए विजय शंकर ने महज  24 गेंदों में नाबाद 63 रन बनाए, जिसमें 4 चौके व 5 छक्के शामिल रहे। उनका स्ट्राइक रेट 262 रहा। शंकर उस समय बल्लेबाजी करने आए थे, जब अभिनव मनोहर (14) 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुए। लगा कि स्कोर 170 के करीब ही जा पाएगा, लेकिन शंकर ने आते ही बड़े शॉट खेलना शुरू कर दिए।

PunjabKesari
 

आखिरी 12 गेंदों में 45 रन

शंकर का कहर आखिरी दो ओवरों के बीच देखने को मिला। उन्होंने 19वें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन की क्लास लगाई। इस ओवर में उन्होंने 25 रन बटोर लिए। फिर आखिरी ओवर में डेविड मिलर के सहयोग से 20 रन रन बटोर लिए। 20वें ओवर में शंकर के बल्ले से लगातार 3 छक्के भी निकलते देखने को मिले। उन्होंने शार्दुल ठाकुर को, तीसरी, चौथी व पांचवीं गेंद पर लगातार 3 छक्के जमाए। 

जड़ा सबसे तेज चौथा अर्धशतक

इस बीच शंकर ने आईपीएल 2023 का चौथा सबसे तेज अर्धशतक भी पूरा कर लिया। उन्होंने महज 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। शंकर के आईपीएल करियर का यह चौथा अर्धशतक भी रहा। बता दें कि अभी तक इस सीजन में सबसे तेज शतक 19 गेंदों में अजिंक्या रहाणे के नाम है।