Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : अहमदाबाद में होने वाले आईपीएल 2023 के फाइनल मैच से चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी पर बैन लग सकता है। उनके ऊपर गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल 2023 के क्वालीफायर 1 मैच के दौरान जानबूझकर अंपायरों के साथ समय बर्बाद करने के लिए बैन लगाया जा सकता है। धीमी गति के कारण आचार संहिता के उल्लंघन के लिए एक बार जुर्माना झेल चुके धोनी अब 28 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले आईपीएल के फाइनल से चूक सकते हैं। लेकिन यह तभी हो सकता है जब मैदानी अंपायर शिकायत करेंगे।

PunjabKesari

अंपायरों से उलझे धोनी

यह घटना पारी के 16वें ओवर के दौरान हुई जब मथीशा पथिराना को अपना दूसरा ओवर डालने की अनुमति नहीं दी गई। श्रीलंकाई तेज गेंदबाज ने नौ मिनट का ब्रेक लिया था और वह मैदान से बाहर थे। जब वह गेंदबाजी करने के लिए लौटा, तो अंपायर ने उन्हें गेंदबाजी करने से रोका और धोनी के साथ एक बात की कि पथिराना ने ब्रेक के बाद मैदान पर निर्धारित समय पूरा नहीं किया। धोनी ने फिर 5 मिनट तक अंपायरों से बात करते हुए पथिराना का समय पूरा कर दिया। लेकिन सुनील गावस्कर और साइमन डोल को उनकी ये हरकत पसंद नहीं आई।

PunjabKesari

दोषी पाए गए तो लग सकता है बैन

साइमन डोल ने कहा, ''अंपायरों के साथ उनकी 5 मिनट की बहस अनावश्यक थी। उसने जो कुछ किया उसका मकसद किसी अन्य गेंदबाज को गेंदबाजी करने के बजाय खेल को रोकना था। मैच के अंत में उन्हें पछतावा हो सकता है।” हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि अंपायर अनावश्यक देरी करने के लिए धोनी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे या नहीं। अगर अधिकारी उन्हें दोषी पाते हैं, तो सीएसके के कप्तान पर जुर्माना या बैन लगाया जा सकता है।

PunjabKesari

बता दें कि धोनी एंड कंपनी ने आईपीएल 2023 सीजन के फाइनल में पहुंचने के लिए गुजरात टाइटंस को 15 रन से हराया। सीएसके का यह 10वां फाइनल मैच होगा। धोनी ने इससे पहले खेले सभी नौ फाइनल मैचों में चार जीते और पांच हारे हैं।