Sports

नई दिल्ली : अपने साथी पृथ्वी शॉ को देखते देख दिल्ली कैैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बेहद खुश दिखे। सीजन के ऑरेंज कैप होल्डर धवन ने कहा कि पृथ्वी अद्भुत खेल रहे थे, दूसरे छोर से इसे देखना बहुत प्यारा था। हमें काफी रन मिल रहे थे, इसलिए मैंने बहुत अधिक जोखिम लेने के बारे में नहीं सोचा और खेल की स्थिति के अनुसार खेला। मुझे तुलना करने की जरूरत नहीं है, मुझे सिर्फ परिस्थिति के अनुसार अपनी भूमिका निभानी थी और यही मैंने किया।

धवन ने कहा- मैंने अपने स्ट्राइक-रेट को बढ़ाने के लिए एक सचेत प्रयास किया क्योंकि मुझे पता था कि इस खेल की जरूरत है और मुझे एक सलामी बल्लेबाज के रूप में उन जोखिमों को उठाना होगा। जब आप ऐसे खेलते हैं तो आपको पता होता है कि आखिर कब जोखिम लेना है, कब नहीं। आज की तरह, मुझे कोई जोखिम लेने की कोई आवश्यकता नहीं थी, पृथ्वी पूरी तरह से एक अलग स्तर पर खेल रहा था। उसे देखना भी प्यारा था। मुझे जोखिम लेने की बजाय सिर्फ क्रीज पर चिपके रहने का आनंद मिला। 

धवन बोले- जब आप जोखिम लेते हैं, तो आपको इनाम मिलता है। क्रीज से बाहर निकलने में जोखिम तो जरूर है लेकिन इसमें मजा भी है। यह अद्भुत है, मुझे रिकी की कोचिंग के तहत खेलने में मजा आता है। वह एक बेहतरीन कोच हैं, हमारी टीम एक मजबूत परिवार है। वह सभी को एक साथ रखता है, टीम में सभी लड़के, यहां तक कि नेट गेंदबाज भी। वह सुनिश्चित करता है कि वह उनकी अच्छी देखभाल करे। यह एक महान संकेत है और मैं वास्तव में उनकी सराहना करता हूं।