Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल का 42वां मुकाबला दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में खेला जा रहा है। हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी चुनी। पंजाब की बल्लेबाज इस मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए और निर्धारित 20 ओवरों में 127 रनों का लक्ष्य ही हैदराबाद को दे पाए। हैदराबाद ने ओपनरों की बदौलत तेज शुरुआत की लेकिन मिडिल क्रम की विफलता ने एक बार उन्हें फिर से बैकफुट पर ला खड़ा किया। आखिरी ओवरों में हैदराबाद का क्रम पूरी तरह से बिखर गया और पंजाब ने 12 रनों से मैच जीत लिया।

PunjabKesari

जवाब में खेलने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने ओपनर्स की बदौलत तेज शुरुआत की। डेविड वार्नर जोकि पंजाब के खिलाफ पिछले नौ पारियों से लगातार अर्धशतक लगा रहे थे, इस मैच में अपने क्रम को बरकरार नहीं रख पाए। उन्हें 35 रनों पर रवि बिश्नोई ने विकेटकीपर कप्तान केएल राहुल के हाथों कैच आऊट कराया। हालांकि वार्नर ने डीआरएस भी लिया था लेकिन वह आऊट निकले। इस दौरान बेयरस्टो ने भी बल्ले के साथ तेजी दिखाई लेकिन उन्हें मुरुगन अश्विन ने 19 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। अब्दुल समुद अच्छे टच में थे लेकिन वह सात रन बनाकर शमी की गेंद पर जॉर्डन को कैच दे बैठे।

KXIP vs SRH , Warner, KL Rahul, IPL, IPL 13, IPL 2020, IPL updates, IPL News, IPL Samachar, Cricket News, Sports News in Hindi

67 रन पर तीन विकेट खो जाने पर हैदराबाद के मनीष पांडे और विजय शंकर ने धीरे-धीरे स्कोर को आगे बढ़ाया। पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले मनीष अपनी पारी के दौरान काफी धीमे रहे। उन्होंने 29 गेंदों पर 15 रन बनाए। खास बात यह रही कि उनके बल्ले से एक भी बाऊंड्री नहीं निकली जबकि पिछले मैच में उन्होंने आठ छक्के लगाए थे। क्रिस जॉर्डन ने मनीश का विकेट लिया।

PunjabKesari

मनीश के आऊट होने के बाद  सारी जिम्मेदारी विजय शंकर पर थी। लेकिन एक रन लेने के दौरान गेंद उनके हेल्मेट पर लग गई। उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया। वह खेलने के लिए तैयार हुए लेकिन अगली ही गेंद पर वह अर्शदीप की गेंद पर राहुल को कैच थमा बैठे। विजय ने 26 रन बनाए। विजय के आऊट होते ही राशिद खान भी जॉर्डन की पहली ही गेंद पर पर आऊट हो गए।

इससे पहले पंजाब की टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ था। ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को ड्रॉप कर पंजाब प्रबंधन ने मनदीप सिंह को कप्तान केएल राहुल के साथ ओपनिंग के लिए भेजा। मनदीप ने बीते दिन ही अपने पिता को हार्ट अटैक के कारण खोया था। उनकी डेडिकेशन के चलते सोशल मीडिया पर उनकी खूब सराहना की गई वहीं उनके पिता को भी श्रद्धांजलि दी गई।

हालांकि इस मौके पर बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने पॉजीटिव शुरुआत तो की लेकिन जब वह 17 रनों तक पहुंचे तो हैदराबाद के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा की गेंद पर ऊंचा शॉट लगाने के चक्कर में राशिद खान के हाथों लपके गए। मनदीप की विकेट गिर जाने के बाद क्रीज पर क्रिस गेल आए। उन्होंने दो चौके और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाए ही थे कि जेसन होल्डर की गेंद पर वार्नर के हाथों कैच आऊट हो गए। 

Sports

स्कोर जब 66 रन पर दो विकेट था तो केएल राहुल भी स्पिनर राशिद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए। पंजाब मैच के पहले 10 ओवरों में ही 66 रन बना चुका था। कप्तान केएल राहुल ने 27 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए।पंजाब का बेड़ा पार लगाने की जिम्मेदारी अब ग्लेन मैक्सवेल पर आ गई थी लेकिन वह भी महज 12 रन बनाकर संदीप शर्मा की गेंद पर वार्नर को कैच थमा गए। इसके बाद स्पिनर राशिद खान ने दीपक हुड्डा को शून्य पर स्टंप आऊट करवाकर पंजाब को पांचवां झटका दे दिया। 

इस दौरान एक छोर पर खड़े निकोल्स पूरण धीरे धीरे पारी के आगे बढ़ा रहे थे। वह आखिरी ओवर तक बड़े शॉट लगाने के लिए संघर्षरत रहे। वहीं, इस दौरान क्रिस जॉर्डन सात तो मुरुगन अश्विन 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। संदीप शर्मा ने दो, जेसन होल्डर ने दो तो राशिद खान ने दो विकेट चटकाईं।
 

.
.
.
.
.