Sports

दुबईः कप्तान लोकेश राहुल की मात्र 69 गेंदों पर 14 चौकों और सात छक्कों की मदद से बनी नाबाद 132 रन की विस्फोटक शतकीय पारी की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने सुपरस्टार विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को गुरुवार को आईपीएल मुकाबले में 97 रन से रौंद कर टूर्नामेंट में दो मैचों में पहली जीत दर्ज की जबकि बेंगलुरु को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा। 
PunjabKesari
राहुल के विस्फोट से पंजाब ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 206 रन का विशाल स्कोर बनाया और विशाल स्कोर के दबाव में बेंगलुरु की टीम 17 ओवर में मात्र 109 रन पर ढेर हो गई और उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। बेंगलुरु की हार इसलिए भी ज्यादा शर्मनाक रही कि स्टार बल्लेबाजों से सजी बेंगलुरु की टीम कुल मिलाकर राहुल के स्कोर के आसपास भी नहीं पहुंच सकी। बेंगलुरु की टीम राहुल के 132 के स्कोर से 23 रन पीछे रह गई। 
PunjabKesari
सलामी बल्लेबाज राहुल को उनकी रिकॉडर्तोड़ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। उन्होंने 62 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और आईपीएल के इतिहास में एक कप्तान का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। उनका आईपीएल में यह दूसरा शतक और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। राहुल ने 19वें ओवर में तेज गेंदबाज डेल स्टेन की पहली दो गेंदों पर छक्का और चौका मारकर अपना शतक पूरा किया। इस आईपीएल का यह पहला शतक था। 
PunjabKesari
राहुल ने बेंगलुरु के गेंदबाजों की इस कदर धुनाई की कि अंतिम तीन ओवरों में 60 रन पड़े। राहुल के शतक में बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली का योगदान रहा जिन्होंने दो बार राहुल को जीवनदान दिया। विराट ने 17वें ओवर में स्टेन की आखिरी गेंद पर राहुल का कैच छोड़ा तो उनका स्कोर 83 रन था।
PunjabKesari
अगले ओवर में नवदीप सैनी की आखिरी गेंद पर विराट ने फिर राहुल का स्कोर छोड़ा, उस समय पंजाब के कप्तान का स्कोर 89 रन था। इन दो जीवनदान के बाद राहुल ने आखिरी दो ओवर में 49 रन ठोक डाले। उन्होंने शिवम दुबे की पारी की अंतिम तीन गेंदों पर चौका, छक्का और छक्का उड़ाए जिससे पंजाब का स्कोर 206 रन पहुंच गया। अंतिम चार ओवरों में 74 रन पड़े। मयंक अग्रवाल ने 20 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 26, निकोलस पूरन ने 18 गेंदों में 17 और करुण नायर ने आठ गेंदों में दो चौकों की मदद से नाबाद 15 रन का योगदान दिया। बेंगलुरु के लिए स्टेन चार ओवर में 57 रन लुटाकर सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। शिवम दुबे ने 33 रन पर दो विकेट और युजवेंद्र चहल ने 25 रन पर एक विकेट लिया। 

प्लेइंग-11

राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिवम दूबे, जोश फिलिप (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल 

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (विकेटकीपर और कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, जेम्स नीशम, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई 

.
.
.
.
.