Sports

नई दिल्ली : आरसीबी एक बार फिर से खिताब जीतने से रह गई। एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद से खेल रही आरसीबी को छह विकेट से हार झेलनी पड़ी। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने हार के कारणों पर चर्चा की। उन्होंने कहा- अगर आप पहली पारी की बात करें तो मुझे नहीं लगता कि हमारे पास बोर्ड पर पर्याप्त रन थे। हमने दूसरे हाफ में वापसी की। हमने खुद को उस पोजीशन में बनाया। यह हाशिये का खेल है अगर हम केन का विकेट पहले ले जाते तो खेल कुछ और होता। 

कोहली ने कहा- कुल मिलाकर उन्होंने पहली पारी में हमें काफी दबाव में रखा। हमारी ओर से कुछ आसानी से विकेट गंवा दिए गए। बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं थे। शायद हमें बल्ले के साथ अधिक एग्रेसिव होने की आवश्यकता है। खेल में हमारे पास कोई चरण नहीं था जिस कारण हम विपक्ष से दूर हो गए। हमने गेंदबाजों को उन क्षेत्रों में गेंदबाजी करने की अनुमति दी, जो वे चाहते थे लेकिन वह उनपर पर्याप्त दबाव नहीं डाल सके। पिछले 2-3 मैचों में हमने अच्छे शॉट खेले लेकिन यह फील्डरों के हाथ में गए।

कोहली ने कहा- पिछले 4-5 मैचों में यह एक अजीब तरह का चरण रहा है। हालांकि कुछ अच्छी चीजें भी सामने आईं। देवदत्त उनमें से एक है और सिराज की अच्छी वापसी हुई है। एबी हमेशा की तरह स्ट्रॉन्ग दिखे।  आरसीबी की ओर से देवदत्त ने 400+ रन बनाए यह इतना आसान नहीं होता। उन्होंने टीम के लिए क्लास और दक्षता के साथ खेला। उसके लिए बहुत खुश हूं। दूसरों ने योगदान दिया लेकिन यह जीत के लिए पर्याप्त नहीं है।

कोहली ने कहा- कई बार ऐसी चीजें आपको बताती है कि आईपीएल में टीमों की ताकत क्या होती है, कोई भी टीम पसंदीदा नहीं होती है और हर टीम में मजबूत खिलाड़ी होते हैं। सभी के लिए समान परिस्थितियां रहती है और यही कारण है कि इस साल आईपीएल काफी प्रतिस्पर्धी रहा। यहां एक बड़ी तस्वीर घूम रही है और हम सभी इसकी सराहना कर रहे हैं। हमारे सभी प्रशंसकों के लिए जिन्होंने हर साल की तरह हमारा समर्थन किया है, हम बस उन्हें धन्यवाद देना चाहते हैं।

.
.
.
.
.