T20-world-cup-2021
Sports

लाहौर : हाल ही में एंजियोप्लास्टी कराने वाले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमामुल हक ने कहा कि हालांकि कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान लगातार खेल रहे हैं, लेकिन अगर टीम को यूएई और ओमान में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप आईसीसी में अच्छे प्रदर्शन करने की उम्मीद है तो उन्हें अपनी स्ट्राइक रेट में सुधार करने की जरूरत है। 

बाबर आजम ने अर्धशतक बनाया और पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कम स्कोर वाले अभ्यास खेल में 27 गेंद शेष रहते 7 विकेट से जीत हासिल की जिसमें कप्तान ने अपने 50 रन पर 41 गेंदों खेलीं जबकि रिजवान ने 17 गेंदों में 13 रन बनाए और इसमें एक भी बाउंड्री नहीं थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज गत टी20 विश्व कप चैंपियन ने 130/7 रन बनाए और पाकिस्तान ने तीन विकेट के नुकसान पर 15.3 ओवर में विजयी प्राप्त कर ली, इन-फॉर्म बल्लेबाज फखर जमान ने लगभग 192 की स्ट्राइक रेट से 24 गेंदों में 46 रन बनाए। 

इंजमाम ने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, बाबर और रिजवान ने पिछले कुछ वर्षों में बहुत अच्छा खेला है लेकिन मुझे अब भी लगता है कि उन्हें अपना स्ट्राइक रेट बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा, पाकिस्तान बाबर और रिजवान पर बहुत अधिक निर्भर है। अगर वे अच्छे स्ट्राइक रेट से स्कोर नहीं करते हैं तो टीम खुद को मुश्किल स्थिति में पाएगी। उन्हें पहले छह ओवरों का फायदा उठाने की जरूरत है, खासकर अच्छी टीमों के खिलाफ मैचों में। 

पावरप्ले में टीमों के बड़े स्कोर के साथ बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का औसत से कम स्ट्राइक रेट पूर्व कप्तान को उत्साहित नहीं करता है। उन्होंने अंत में कहा, पाकिस्तान ने तीन ओवर (चार ओवर से अधिक) के साथ कुल का पीछा किया, लेकिन यह काफी हद तक फखर जमान की 24 गेंद 46 रन की वजह से था। पाकिस्तान का दूसरा और अंतिम अभ्यास मैच 20 अक्टूबर को अबू धाबी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है। वे टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को दुबई में भारत के खिलाफ करेंगे। 
 

.
.
.
.
.