Sports

मुंबई : टीम इंडिया ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंगलैंड के खिलाफ वापसी करते हुए तीसरा टी20 मुकाबला जीत लिया। हालांकि वह सीरीज 2-1 से हार गई। इंगलैंड टीम ने पहले खेलते हुए कप्तान हीदर नाइट के अर्धशतक के बावजूद मात्र 126 रन बनाए थे।  तीन मैचों की श्रृंखला के शुरूआती दोनों मैचों में हार का सामना करने वाली भारतीय टीम के लिए इस मुकाबले में सैका इशाक और श्रेयंका पाटिल ने तीन-तीन विकेट जबकि रेणुका सिंह और अमनजोत कौर ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में टीम इंडिया ने 127 रन का लक्ष्य स्मृति मंधाना की 48 रनों की पारी की बदौलत 19 ओवर में हासिल कर लिया। 

इंगलैंड टीम की शुरूआत खराब रही थी। ओपनर एम बाउचर पहली ही गेंद पर रेणुका सिंह की ओर से बोल्ड कर दी गई। बेन डंकले जहां 11 रन बना पाई तो एलिसा केपसी भी  7 रन बनाकर आऊट हो गई। लेकिन इसके बाद कप्तान हीदर नाइट और एमी जोंस ने स्कोर आगे बढ़ाया। हीदर ने 42 गेंदों पर 3 चौके ओर 3 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए। एमी जोंस ने 21 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 25 रन बनाए। अंत में चार्लिन डीन ने 15 गेंदों पर 16 रन बनाकर टीम को 126 तक पहुंचा दिया।

भारतीय टीम की गेंदबाजी शानदार रही। रेणुका सिंह ने 23 रन देकर 2 विकेट लिए। अमनजोत कौर भी 25 रन देकर 2 विकेट लेने में सफल रही। सैका इशाक ने 22 रन देकर 3 विकेट लीं जबकि श्रेयांका पाटिल ने भी जोरदार वापसी करते हुए 19 रन देकर 3 विकेट हासिल कीं।

जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत खराब रही। शेफाली वर्मा 6 गेंदों पर 6 रन बनाकर कैप का शिकार हो गईं। लेकिन इसके बाद स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्ज ने स्कोर आगे बढ़ाया। स्मृति ने जहां 48 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 48 रन बनाए तो जेमिमा ने 33 गेंदों पर 29 रन बनाए। दीप्ति शर्मा 12 तो अमनजोत कौर ने आखिरी में 4 गेंदों पर 10 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।