Sports

खेल डैस्क : मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई वुमन के खिलाफ  खेले गए तीसरे टी-20 में 173 रन का लक्ष्य मिलने के बाद इंडिया वुमन शैफाली वर्मा की अर्धशतकीय पारी के बावजूद 21 रन से मैच गंवा बैठी। इंडिया की शुरूआत खराब रही थी क्योंकि ओपनर स्मृति मंधाना महज एक रन बनाकर पवेलियन लौट गई थी। इस दौरान शैफाली वर्मा, कप्तान हरमनप्रीत कौर और दीप्ति वर्मा ने उपयोगी पारियां खेलीं लेकिन लक्ष्य बड़ा होने के चलते वह वहां तक पहुंच नहीं पाईं। 

 

इससे पहले इंडिया वुमन ने टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। एलिसा हेली और ताहिला मैकग्रा के 1-1 रन पर आऊट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए बेथ मूनी और एलिसा पेरी ने पारी को संभाला। मूनी ने जहां 22 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 30 रन बनाए तो वहीं, एलिसा पेरी ने गार्डनर के जल्द आऊट होने के बाद ग्रेस हैरिस के साथ मिलकर स्कोर 100 लगाया। गार्डनर ने जहां 18 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 41 रन बनाए तो वहीं, एलिसा ने 47 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 75 रन बनाए। 

 

भारत की ओर से रेणुका सिंह ने किफायती गेंदबाजी की और महज 24 रन देकर दो विकेट चटका ली। इसके अलावा अंजलि ने 34 रन देकर दो, दीप्ति शर्म ने 40 रन देकर 2 तो देविका वैद्य ने 22 रन देकर 2 विकेट हासिल  कीं। 

INDW vs AUSW, Shafali Verma, Team India, cricket news in hindi, sports news, शैफाली वर्मा, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

जवाब में खेलने उतरी इंडिया वुमन का तीसरे ओवर में ही स्मृति मंधाना के रूप में पहला झटका लगा। स्मृति 10 गेंदों मे महज 1 रन बनाकर आऊट हो गईं। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्ज का विकेट निकल गया। जेमिमा ने 11 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 16 रन बनाए। इस दौरान शैफाली वर्मा ने एक छोर संभाला और ताबड़तोड़ शॉट लगाने जारी रखे।

Sports

शैफाली 52 रन बनाकर आऊट हुई। इसके बाद टीम इंडिया ने लगातार विकेट गंवा दिए। हरमनप्रीत ने 37 रन बनाए लेकिन वह भी बढ़ती रन रेट के कारण गलती कर बैठी और गलत शॉट लगाकर आऊट हो गई। अंत में दीप्ति शर्मा ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाई।