Sports

नई दिल्ली : प्रतिष्ठित इंडिया ओपन गोल्फ प्रतियोगिता को कोविड-19 महामारी के कारण लगातार दूसरे वर्ष भी रद्द कर दिया गया। यूरोपीय और एशियाई टूर द्वारा सह-स्वीकृत इस टूर्नामेंट का आयोजन यहां 28 से 31 अक्टूबर तक होना था। पहली बार 1964 में हुई इस प्रतियोगिता को 2019 में आखिरी बार खेला गया था। स्टीफन गलाचेर 2019 में इसके विजेता बने थे, जो इंडियन ओपन जीतने वाले स्कॉटलैंड के पहले गोल्फर है।

यूरोपीय टूर ने एक बयान में कहा कि यूरोपीय टूर इस बात की पुष्टि करता है कि 28-31 अक्टूबर तक होने वाला हीरो इंडियन ओपन देश में कोविड-19 महामारी से हुए खतरे के कारण रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट से जुड़े सभी लोगों की सुरक्षा मुख्य प्राथमिकता है और भारत से आने-जाने की यात्रा चुनौतीपूर्ण बनी हुई है।

भारतीय गोल्फ संघ, एशियाई टूर और टूर्नामेंट के मुख्य प्रायोजक हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड से बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया है। पिछले साल मार्च में महामारी के फैलने के बाद एशियाई टूर पर कोई टूर्नामेंट नहीं हुआ है और यूरोपीय टूर को दक्षिण एशिया, दक्षिण पूर्व और सुदूर पूर्व एशिया में अपने सभी कार्यक्रम रद्द करने पड़े हैं।

.
.
.
.
.