Sports

नई दिल्ली: भारत के सबसे प्रतिष्ठित बैडमिंटन टूर्नामेंट योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन के नौंवे संस्करण की शुरुआत 26 मार्च से होगी।350,000 डॉलर वाले इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले 31 मार्च को खेले जाएंगे। पिछले सात वर्षों से सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में आयोजित होने वाला यह टूर्नामेंट इस बार इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम (आईजीआई) में आयोजित किया जाऐगा।

आईजीआई स्टेडियम में 1982 के एशियाई खेलों का आयोजन किया गया था। हाल ही में इस स्टेडियम में एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप का भी आयोजन किया गया था। योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन के सभी मैच आईजीआई स्टेडियम में स्थित के डी जाधव इंडोर हॉल में खेले जाएगे।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के अध्यक्ष हेमंत बिस्वा सर्मा ने इस टूर्नामेंट के बारे में कहा, ‘ यह टूर्नामेंट भारतीय खिलाड़यिों के लिए दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ शटलरों के खिलाफ खेलने का एक बड़ा मंच रहा है। भारत ने प्रत्येक वर्ष इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है और मुझे उम्मीद है कि हमारे खिलाड़ी इस वर्ष भी शानदार प्रदर्शन करेंगे। मैं लोगों से बड़ी संख्या में मैच देखने के लिए आने का आग्रह करता हूं।’ इस वर्ष होने वाले ओलंपिक क्वालिफायर्स के मद्देनजर उम्मीद की जा रही है कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए सीधा क्वालीफाई करना चाहेंगे।
 

.
.
.
.
.