Sports

अहमदाबाद : भारत ‘ए' ने बेहतरीन हरफनमौला खेल के दम पर शनिवार को यहां दूसरे ‘अनौपचारिक टेस्ट' में इंग्लैंड लायंस (ए टीम) पर पारी और 16 रन से जीत दर्ज कर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में इंग्लैंड लायंस को 321 रन पर आउट कर दिया।


इंग्लैंड लायंस की टीम ने दिन की शुरुआत 8 विकेट पर 304 रन से आगे से की लेकिन महज 5.2 ओवर के अंदर अर्शदीप सिंह (2/62) और यश दयाल (1/37) ने क्रमशः ओली रॉबिन्सन (85) और टॉम लॉज (32) के विकेट झटक कर भारत ‘ए' को जीत दिला दी।


अर्शदीप ने इंग्लैंड की पारी के 88वें ओवर में रॉबिन्सन को विकेटकीपर उपेंद्र यादव के हाथों कैच करा दिया जबकि लॉज बीते दिन के अपने 18 रन के स्कोर में और 14 रन जोड़े। दयाल की गेंद पर आकाशदीप ने उनका कैच पकड़ा। सरफराज खान को उनकी 161 रन की पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच' चुना गया। सरफराज और देवदत्त पडिक्कल (105) की शतकों की मदद से भारत ‘ए' ने पहली पारी में 489 रन बनाए थे।


बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने 22वीं बार पारी में 5 विकेट लेकर भारत ‘ए' को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। आकाशदीप ने कुल 6 विकेट लेकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। श्रृंखला का पहला अनाधिकारिक टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ। इसका आखिरी मुकाबला एक फरवरी से खेला जाएगा।