Sports

खेल डैस्क : जिमबाब्वे के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज पर भारतीय क्रिकेट टीम के नए कप्तान शुभमन गिल का कहना है कि उनकी युवा टीम जिमबाब्वे को हलके में नहीं लेगी। हरारे में शनिवार से शुरू हो रही 5 टी20 मैचों की सीरीज के पहले टीम की तैयारियों पर शुभमन ने कहा कि हम काफी उत्साहित है। हमारे पास कई युवा खिलाड़ी हैं जो पहली बार खेलेंगे। यह हमेशा रोमांचक होता है जब आप नए खिलाड़ियों को आते और पदार्पण करते हुए और अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखते हैं। तो उस संदर्भ में, हाँ, यहाँ आने और अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होने के लिए टीम में बहुत उत्साह है। 

 

जिम्बाब्वे से टी20 सीरीज खेलने के उद्देश्य पर बोलते हुए शुभमन ने कहा कि अगर आप टीम को देखें, तो यह विश्व कप में खेली गई टीम से बिल्कुल अलग टीम है। टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं, जिनमें मैं भी शामिल हूं। इसलिए, उस संदर्भ में, हम बस यही देना चाहते हैं खिलाड़ियों का अनुभव और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलना कैसा होता है। गिल ने कहा कि हमारे पास कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने इतने मैच नहीं खेले हैं और कुछ खिलाड़ियों ने पदार्पण तक नहीं किया है। इसलिए सीरीज के लिए हमारा उद्देश्य उन्हें अधिक अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन और अनुभव देना है।

 

 

 

यह भी पढ़ें:-  IND vs ZIM T20 Series : शुभमन के साथ यह स्टार बल्लेबाज करेगा ओपनिंग, हुआ कंफर्म

 

यह भी पढ़ें:-  फूलों से सजे घर में लौटे रोहित शर्मा, बचपन के दोस्तों ने किया जोरदार स्वागत, वीडियो

 

यह भी पढ़ें:-  बस मां की कमी रह गई बच्चे को.... हार्दिक के वैलकम होम सेलिब्रेशन से पत्नी नताशा गायब

 

 

गिल ने माना कि हरारे की परिस्थितियां भारतीय टीम के लिए चुनौतीपूर्ण होंगी और उन्होंने कहा कि वे सिकंदर रजा के नेतृत्व वाली जिम्बाब्वे को हल्के में नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्थितियां बहुत चुनौतीपूर्ण होंगी, क्योंकि हर कोई अलग-अलग समय क्षेत्रों से आ रहा है। हम यहां 2-3 दिन से अभ्यास कर रहे हैं। इसलिए, हम यहां की परिस्थितियों के आदी हैं और कुछ खिलाड़ियों ने दो साल पहले यहां खेला था जब हम एक दिन के लिए यहां आए थे। इसलिए, मुझे लगता है कि यह यहां एक अच्छी श्रृंखला होगी। मुझे लगता है कि जिम्बाब्वे के पास एक अच्छी टी20 टीम है। यहां तक ​​कि पिछली बार जब हम वनडे (2022 में) में खेले थे, तो आखिरी वनडे जो हमने खेला था वह हमारे लिए काफी करीबी था और हम जानते हैं कि यह अलग नहीं होने वाला है। जिम्बाब्वे के लोग जिस तरह से हमारे खिलाफ आने वाले हैं वह किसी भी अन्य देश से अलग नहीं होगा और यही हमारे लिए चुनौती है। 


यह पहली बार होगा जब गिल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की कप्तानी कर रहे हैं और उन्हें लगता है कि आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटन्स के कप्तान होने से मिली सीख उनके काम आएगी। गिल ने कहा कि जब मैंने पहली बार अपनी आईपीएल टीम की कप्तानी की तो मैंने बहुत सारे सबक सीखे। मुझे अपने बारे में और नेतृत्व परिप्रेक्ष्य के बारे में बहुत सी बातें जानने को मिलीं। मुझे लगा कि एक कप्तान के रूप में आपके सामने अधिक चुनौतियां मानसिक होती हैं, जैसे कि आप लड़कों को कैसे तैयार करते हैं आदि।