Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मोहम्मद सिराज की तूफानी गेंदबाजी (21/6) के दम पर रविवार को फाइनल में श्रीलंका को मात्र 50 रन पर आउट करने के बाद भारत ने 37 गेंद में लक्ष्य हासिल करके 10 विकेट से मिली जीत के साथ आठवीं बार एशिया कप अपने नाम किया। हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद बयान देते हुए कहा सिराज की तारीफ की और कहा कि उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। 

हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा, एक समूह के रूप में हमने खेल खत्म करने और दबाव की स्थिति में पंच मारने के बारे में बात की। टॉस हारना अच्छा था, हम बल्लेबाजी भी करना चाहते थे। मुझे लगता है कि हमारे नए गेंदबाजों विशेषकर सिराज ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने इसे स्विंग करवाया और कई मौके बनाए।' आजकल वनडे क्रिकेट में नई गेंद स्विंग कर रही है और हम सबसे ज्यादा स्विंग करने की बात कर रहे हैं। पहले कुछ ओवरों में गेंद बल्ले पर आई ही नहीं। 

गौर हो कि टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने श्रीलंका को 15.2 ओवर में 50 रन पर ऑल आउट कर दिया। इस दौरान सिराज के अलावा पांड्या ने 3 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए जबकि एक विकेट जसप्रीत बुमराह के नाम रहा। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा की जगह शुभमन गिल ने इशान किशन के साथ ओपनिंग की और क्रमशः 27 और 23 के स्केर के साथ 6.1 ओवर में जीत दर्ज कर वापस लौटे।