Sports

खेल डैस्क : टी20 सीरीज में श्रीलंका को धूल चटाने वाली टीम इंडिया वनडे सीरीज में संघर्ष करती नजर आ रही है। कोलंबो में खेला गया पहला वनडे टाई होने के बाद भारतीय टीम ने दूसरा वनडे 32 रनों से गंवा दिया है। भारतीय टीम को श्रीलंकाई स्पिनर जेफरी वांडरसे ने जीत से दूर कर दिया जिन्होंने 33 रन देकर 6 विकेट लिए और भारत को लक्ष्य हासिल करने से रोक दिया। वांडरसे के अलावा श्रीलंकाई कप्तान असलांका ने भी 20 रन देकर 3 विकेट लिए।

श्रीलंका ने पहले खेलते हुए अविष्का फर्नाडों (40), कामिंडु मेंडिस (40) तथा दुनित वेल्लालगे (39) की उपयोगी पारियों की बदौलत भारत को जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में रोहित ने 64 तो अक्षर पटेल ने 44 रन बनाए लेकिन बाकी बल्लेबाजों से सहयोग न मिलने के कारण टीम इंडिया को 32 रन से हार झेलनी पड़ी। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बराबरी कर ली है। श्रीलंका ने टी20 सीरीज गंवा दी थी। अब वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 अगस्त को होगा।


श्रीलंका : 240/9 (50 ओवर)
श्रीलंका के कप्तान चरित असलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। श्रीलंका की शुरुआत खराब रहीं और पतुम निसंका बिना खाता खोले वापस पैवेलियन लौट आए। उन्हें सिराज ने विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए अविष्का फर्नाडों और कुसल मेंडिस ने 74 रनों की साझेदारी की। सुंदर ने 17वें ओवर में अविष्का को अपनी ही गेंद पर कैच कर भारत को दूसरा विकेट दिलाया। इसके बाद कुसल मेंडिस और सदीरा समराविक्रमा ने तीसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़े। श्रीलंका का चौथा विकेट 111 रनों पर सदीरा के रुप में गिरा जिसे अक्षर पटेल की गेंद पर कोहली ने कैच आउट किया। दुनित वेल्लालगे 39 एवं कामिंडु मेडिंस ने 44 गेंदों पर 40 रन की उपयोगी पारी खेलकर टीम का स्कोर 240 रनों तक पहुंचाया। भारत के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने 30 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं, कुलदीप यादव ने 33 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला जबकि 2 खिलाड़ी रन आउट हुए। 

 


यह भी पढ़ें :-  IND vs SL : कुलदीप यादव ने तोड़ा वेंकटेश प्रसाद का रिकॉर्ड, बड़ी उपलब्धि की अपने नाम

 


यह भी पढ़ें :-  रोहित जब गाते थे... पुत्त जट्टां दे बुलाओंदे बकरे : शिखर धवन ने सुनाया किस्सा

 


यह भी पढ़ें :-  IND vs SL : रोहित शर्मा ने तोड़े द्रविड़-तेंदुलकर के रिकॉर्ड, अब बस इस पर नजरें

 


भारत : 208 (42.2 ओवर)
भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी रही। रोहित शर्मा ने एक छोर संभाला और ताबड़तोड़ शॉट लगाए। रोहित ने शुभमन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 97 रन बनाए। रोहित ने 44 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए। शुभमन गिल ने 44 गेंदों पर 35 तो विराट कोहली ने 14 रन बनाए। श्रीलंकाई गेंदबाज जेफरी वांडरसे भारतीय बल्लेबाजों पर हावी होते नजर आए। जेफरी ने अपने पहले 7 ओवर में ही भारत के 6 विकेट निकाल लिए। इससे भारतीय बल्लेबाज मुश्किल में आ गए। मध्यक्रम में केवल अक्षर पटेल ने स्पिनरों का डटकर मुकाबला किया लेकिन वह 44 के स्कोर पर असलांका के हाथों ही लपके गए। पुछल्ले बल्लेबाजों कुलदीप, सिराज और अर्शदीप प्रैशर को झेल नहीं पाए और टीम 208 रनों पर ही सिमट गई। श्रीलंकाई स्पिनर जेरेरी ने 6 तो असलांका ने 3 विकेट लिए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
श्रीलंका :
पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका (कप्तान), कामिंडु मेंडिस, जेनिथ लियानाज, डुनिथ वेललेज, अकिला धनंजय, असिथा फर्नांडो, जेफरी वेंडरसे
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह