Sports

मुंबई (महाराष्ट्र) : फ्रेंडशिप डे के मौके पर भारतीय दिग्गज शिखर धवन ने अपने बल्लेबाजी साथी रोहित शर्मा के साथ बॉन्डिंग पर खुलकर बात की और एक गाने का नाम बताया, जिसे 'हिटमैन' बल्लेबाजी के दौरान गाना पसंद करते थे। बता दें कि दुनिया भर में 30 जुलाई को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है लेकिन भारत में इसे हर साल अगस्त के पहले रविवार को मनाया जाता है। 

धवन ने एक इंटरव्यू के दौरान फ्रेंडशिप डे के उपलब्ध पर रोहित का जिक्र होने पर कहा कि मैंने उनके साथ 8-10 साल तक ओपनिंग की है, इसलिए मेरा उनके साथ एक मजबूत रिश्ता है। वह एक बेहतरीन इंसान हैं। पिच पर पंजाबी 'पुत्त जट्टां दे बुलाओंदे बकरे' जब मैं गाता था तो वह मेरी तरफ देखता था। वह भी यही गाना गाने की कोशिश करता था। वह गाने की पंक्तियां को अपने हिसाब से गाता था जिससे हंसी पैदा होती थी।

 

शिखर धवन, रोहित शर्मा पर शिखर धवन, फ्रेंडशिप डे, टीम इंडिया,  Shikhar Dhawan, Shikhar Dhawan on Rohit Sharma, Friendship Day, Team India

 

शिखर और रोहित आधुनिक क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल सलामी जोड़ियों में से एक हैं। दोनों की साझेदारी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2013 से विकसित हुई जब रोहित को शिखर के साथ मध्य क्रम से ओपनिंग स्लॉट में पदोन्नत किया गया। 2011-2022 तक दोनों ने 173 पारियों में 40.84 की औसत से 6,984 रन बनाए, जिसमें 22 शतकीय साझेदारियां और 22 अर्धशतकीय साझेदारियां शामिल रहीं। उनकी सर्वश्रेष्ठ साझेदारी 210 रनों की थी। उन्होंने 2010 के दशक में भारत की कुछ सबसे यादगार जीतों में अहम रोल निभाया। इसमें आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2013 की जीत अहम थी।

शिखर ने आखिरी बार दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के लिए एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था, रोहित ने हाल ही में जून में फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को यादगार आईसीसी टी20 विश्व कप जीत दिलाई थी और वर्तमान में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों में एकदिवसीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।