Sports

खेल डैस्क : वानखेड़े स्टेडियम में भारत के लिए खेल रहे शिवम मावी ने अपना पहले ही मुकाबले को यादगार बना दिया। अंडर-19 विश्व कप के 6 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे मावी का करियर चोटों से ग्रस्त रहा है। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 के दौरान भी इसका असर दिखा जब मावी अपनी ऊंगली जख्मी करवा बैठे। लेकिन इसके बावजूद मावी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए और श्रीलंका को लक्ष्य तक पहुंचने से रोक दिया। 

 

मावी इसी के साथ टी-20 डैब्यू में भारत के लिए तीसरा बैस्ट प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज भी बन गए। मावी ने 22 रन देकर दो विकेट लिए। इससे पहले यह रिकॉर्ड बरिंदर सरां और प्रज्ञान ओझा के नाम पर है। बरिंदर सरां ने जिमबाब्वे के खिलाफ डैब्यू मुकाबले में 10 रन देकर चार विकेट लिए थे। वहीं, प्रज्ञान ओझा बांग्लादेश के खिलाफ डैब्यू मुकाबले में 21 रन देकर 4 विकेट लेेने में सफल रहे थे।

 

मुकाबले के अंत में शिवम मावी ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेेशन के दौरान कहा कि आज मैदान में लैंडिंग जोन थोड़ा फिसलन भरा था। अंडर-19 खेलने के बाद छह साल से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का इंतजार कर रहा था। इन छह सालों में काफी मेहनत की। कई बार घायल भी हुआ। आज कुछ देर के लिए ऐसा लगा कि मेरा सपना सपना ही रह जाएगा। लेकिन मैं विश्वास के साथ कायम रहा। आईपीएल खेलने के बाद घबराहट थोड़ी कम हुई है। पावरप्ले में मेरा आइडिया अटैक करना और उन्हें आउट करना है। मेरी पसंदीदा विकेट निसांका को बोल्ड करना रही।

इरफान पठान ने भी किया ट्वीट-