Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 फाइनल से पहले अपना अभ्यास सत्र रद्द करने का फैसला किया। भारत गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपने सेमीफाइनल मैच में विजयी हुआ, लेकिन बारिश की देरी के कारण मुकाबला देर चला था। नतीजतन, भारतीय क्रिकेट टीम को मैच के बाद सीधे बारबाडोस जाना पड़ा। परिणामस्वरूप, टीम प्रबंधन ने अभ्यास सत्र रद्द करने का फैसला किया।

 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि भारत ने अपना प्रशिक्षण सत्र रद्द कर दिया है। प्रेस विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि भारत ने गुयाना में अपना प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को पहले टी20 विश्व कप 2024 सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को पूरी तरह से हरा दिया। वे एक वैकल्पिक अभ्यास सत्र और यहां तक ​​कि एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित करेंगे। दक्षिण अफ्रीका स्थानीय समयानुसार 14:00 बजे से 17:00 बजे तक केंसिंग्टन ओवल में एक वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र आयोजित करेगा। वे स्थानीय समय 13:00 बजे कार्यक्रम स्थल पर व्यक्तिगत रूप से अपने प्री-मैच मीडिया सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 विश्व कप 2024 फाइनल में भी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि मौसम के पूर्वानुमान में मुकाबले के दौरान बारिश और तूफान की चेतावनी दी गई है। मैच के दौरान 99 प्रतिशत बादल छाए रहने और 60 प्रतिशत से अधिक बारिश की संभावना की भविष्यवाणी की है। वेबसाइट के मौसम पूर्वानुमान में कहा गया है कि ज्यादातर बादल छाए रहेंगे और उमस रहेगी; सुबह हवा चलेगी, फिर दोपहर में कभी-कभार बारिश और आंधी आएगी।  अगर मैच शनिवार को नहीं होता है तो रविवार को रिजर्व डे होगा। हालांकि मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को भी कुछ बारिश हो सकती है। यदि दो दिनों में मैच पूरा नहीं होता है तो भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों संयुक्त विजेता होंगे और दोनों टीमें ट्रॉफी साझा करेंगी।