Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के खिलाफ महिला टी20 विश्व कप के ग्रप मुकाबले में भारत के लिए जीत में अहम योगदान देने वाली अरुंधति रेड्डी ने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने के बाद कहा कि विविधताओं और धीमी गेंदों का उपयोग मेरे लिए कारगर रहा। भारत ने अपने दूसरे टी20 विश्व कप मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया। इससे पहले उन्हें न्यूजीलैंड के हाथों 58 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। 

अरुंधति रेड्डी ने मैच के बाद कहा, मैं नई गेंद से गेंदबाजी कर रही हूं और मुझे पावरप्ले के लिए तैयार रहना था। हमारा पावरप्ले अच्छा रहा, रेणुका ने भी बहुत अच्छी गेंदबाजी की। मैंने खेल के सभी चरणों में अपनी टी20 गेंदबाजी पर बहुत काम किया है। अब मैं और भी कड़ी मेहनत करूंगी। यह एक दिन का खेल था और बहुत गर्मी थी, लेकिन हम इस मौसम के आदी हो चुके हैं। मैं बस स्टंप्स पर अधिक हिट करना चाहती थी, अपनी विविधताओं और धीमी गेंदों का उपयोग करना चाहती थी। यह मेरे लिए कारगर रहा है। 

गौर हो कि अरुंधति रेड्डी (चार ओवर में 19 रन पर तीन विकेट) और श्रेयंका पाटिल (चार ओवर में 12 रन पर दो विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद शेफाली वर्मा और हरमनप्रीत कौर की उम्दा बल्लेबाजी से भारत ने महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप ए मैच में रविवार को यहां पाकिस्तान को 6 विकेट से शिकस्त दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने आठ विकेट पर 105 रन बनाए। भारत ने 18.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने शुरुआती मैच में बड़ी हार झेलने के बाद भारतीय टीम को अपना नेट रन रेट पॉजिटिव करने के लिए इस मैच को 11.2 ओवर में जीतना था लेकिन टीम बाउंड्री लगाने के लिए संघर्ष करती दिखी। दो मैचों में पहली जीत से भारतीय टीम ग्रुप तालिका में पांचवें से चौथे स्थान पर आ गई। पाकिस्तान हार के बावजूद तीसरे स्थान पर है।