Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : पूर्व भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर सोशल मीडिया पर आए दिन अपनी राय रखते रहते हैं और जब इंग्लैंड के दिग्गज माइकल वॉन के साथ सोशल मीडिया की लड़ाई की बात आती है तो यह नाम काफी लोकप्रिय है। लेकिन फिलहाल जाफर ने ट्विटर के माध्यम से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20आई के लिए की प्लेइंग इलेवन चुनी है। 

सूर्यकुमार यादव को लगातार तीसरी सीरीज के लिए उप-कप्तान चुना गया है। भारतीय टीम के पास काफी प्रयोग करने का मौका है क्योंकि अगले साल टी20 विश्व कप है और अभी के लिए सही टीम बनाने पर ध्यान केंद्रित कर सकते है और जीत की मानसिकता के साथ खेल सकते हैं। जाफर ने ईशान किशन और शुभमन गिल को ओपनिंग स्लॉट में रखते हुए अपनी प्लेइंग XI की शुरूआत की, जबकि शिवम मावी, उमरान मलिक, कुलदीप यादव और अर्शदीप सिंह ने अपने गेंदबाजी विभाग में जगह बनाई।

उन्होंने युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को चुना और युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी को भी अपनी टीम में चुना। जाफर ने युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी चुना, जिनके पास श्रीलंका सीरीज के दौरान कठिन समय था और इस बार कीवी टीम के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे।

जाफर द्वारा चुनी गई प्लेइंग XI : इशान किशन, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), हार्दिक पांड्या (कप्तान) दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह