Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर जबर्दस्त वापसी का बेजोड़ नमूना पेश करके जीत की तरफ बढ़ रहे न्यूजीलैंड को रविवार को यहां पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में सात रन से हार का स्वाद चखाया। पिछले दोनों मैच सुपर ओवर में जीतने वाले भारत ने इस तरह से पांच मैचों की श्रृंखला में 5-0 से क्लीन स्वीप किया। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सीरीज जीतने का श्रेय पूरा टीम को दिया।

विराट कोहली सीरीज जितने पर खुश 

PunjabKesari, indian cricket team photo
दरअसल, भारतीय टीम की सीरीज जीत के बाद कप्तान विराट कोहली काफी खुश दिखाई दिए।टीम की जीत के बाद उन्होंने अपने बयान में कहा, 'हम सभी ने इस श्रृंखला पर जिस तरह से खेला है, उस पर वास्तव में गर्व है। मुझे लगता है कि बातचीत से आप हमेशा जीतने के तरीके तलाश लेते हैं और आज ऐसा ही देखने को मिला। आप सभी जानते हैं कि रोहित के साथ आज क्या हुआ था, लेकिन उनकी अनुपस्थिति में भी इन सभी युवाओं ने अच्छा खेल दिखाया और दबाव को संभाल लिया। मुझे भी बाहर से मैच देखने में बहुत आनंद आया। उम्मीद है कि जिस तरह हमने यह सीरीज जीती उसी लय को हम आगे भी जारी रखेंगे।

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच का नतीजा 

आपको बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के ताबड़तोड़ 60 रन की बदौलत 20 ओवर में 163 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पारी 20 ओवर में नौ विकेट पर 156 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड की ओर से रॉस टेलर ने अपने 100वें अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 47 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 53 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफटर् ने 30 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के के सहारे 50 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके।   

.
.
.
.
.