T20-world-cup-2021
Sports

खेल डैस्क : कानपुर के मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज जीतकर यहां पहुंची है। पहले टेस्ट में भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारतीय पारी का जब छठा ओवर आया तो दर्शकों ने पाकिस्तान विरोधी नारे लगाने शुरू कर दिए। तब क्रीज पर मयंक अग्रवाल के साथ शुभमन गिल बल्लेबाजी कर रहे थे। उक्त ओवर तेज गेंदबाज काइल जैमीसन फेंक रहे थे। दर्शकों के अचानक नारेबाजी करने पर एक सैकेंड के लिए न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी रुक गए। देखें वीडियो-


बता दें कि टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। पाकिस्तान के खिलाफ मैच गंवाने के बाद टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ करो या मरो वाला मुकाबला था, जिनमें उन्हें मात झेलनी पड़ी थी। हालांकि टी-20 विश्व कप के फौरन बाद भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को तीन टी-20 मैचों की सीरीज में क्लीन स्विप कर दिया था। अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है। पहला टेस्ट कानपुर में तो दूसरा मुंबई के मैदान पर होना है।

मैच की बात की जाए तो पहले दिन टीम इंडिया ने 84 ओवरों में चार विकेट पर 258 रन बनाए। भारतीय ओपनर शुभमन गिल ने 52 रन बना। इसके बाद पांचवें विकेट के लिए रविंद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर ने शतकीय साझेदारी निभाई। जडेजा अर्धशतक पूरा कर चुके हैं जबकि अय्यर 75 रन बनाकर डैब्यू मैच में सेंचुरी की ओर बढ़ रहे हैं।

.
.
.
.
.