Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : हैदराबाद में रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया की निगाहें रायपुर में होने वाले दूसरे वनडे मैच पर टिकी होंगी। रोहित शर्मा बहुत अधिक बदलाव नहीं करना चाह रहे हैं क्योंकि भारत का लक्ष्य नए रायपुर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में श्रृंखला में अजय बढ़त हासिल करना रहेगा। 

पहले वनडे में शानदार दोहरे शतक के बाद शुभमन गिल को शेष श्रृंखला के लिए टीम में अपने शुरुआती स्थान का आश्वासन दिया जा सकता है। कप्तान रोहित शर्मा गिल के साथ ओपनिंग करेंगे जिसमें विराट कोहली नंबर 3 पर ही आएंगे। इशान किशन को भी मध्यक्रम में अपनी जगह बनाए रखनी चाहिए लेकिन वह अपनी नई भूमिका में प्रभावित करना चाहेंगे। 

चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह लेने आए सूर्यकुमार यादव भी टी20 अंतरराष्ट्रीय में तूफान लाने के बाद 50 ओवर के प्रारूप में खुद को साबित करने की कोशिश करेंगे। दुनिया के नंबर 1 टी20आई बल्लेबाज ने अभी तक एक दिवसीय प्रारूप में भारत के लिए शतक नहीं बनाया है। हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर भारतीय टीम में दो ऑलराउंडर होंगे। पूर्व पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए अक्षर पटेल को भारतीय टीम से बाहर किए जाने के बाद टीम इंडिया के लिए एकमात्र अन्य ऑलराउंडर विकल्प शार्दुल ठाकुर है। 

हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ संघर्ष करने वाले शादुल ठाकुर की जगह दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को उतारा जा सकता है। मलिक मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को पूरा कर सकते थे। कुलदीप यादव हाल ही में भारत के लिए प्रभावशाली रहे हैं, उन्हें टीम में युजवेंद्र चहल के साथ अपनी जगह बनाए रखनी चाहिए। यह मैच शनिवार 21 जनवरी को दोपहर 1:30 बजे रायपुर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है। 

भारत की संभावित प्लेइंग 11 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक। 

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग 11 

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपली, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।