Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में गेंदबाजी ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर की जगह तेज गेंदबाज मुकेश कुमार के चयन पर सवाल उठाया है। दूसरे टेस्ट के पहले सत्र के दौरान टिप्पणी करते हुए शास्त्री ने भारतीय लाइनअप में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को शामिल करने पर अपनी आपत्ति व्यक्त की, खासकर विजाग पिच पर पहले बल्लेबाजी करने के टीम के फैसले पर विचार करते हुए। 

भारत के पूर्व कोच ने रणनीतिक कदम पर सवाल उठाते हुए सुझाव दिया कि रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति में भारत की बल्लेबाजी की खराब स्थिति को देखते हुए गेंदबाजी ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर अधिक उपयुक्त विकल्प हो सकते हैं। इस बीच भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने शुक्रवार को दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने तीन बदलाव किए और रजत पाटीदार को टेस्ट पदार्पण के साथ स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को रवीन्द्र जड़ेजा और मोहम्मद सिराज की जगह दी गई। 

कमेंट्री करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, 'मेरी एकमात्र चिंता वॉशिंगटन सुंदर की जगह मुकेश कुमार को चुनना है। मुकेश कितने उपयोगी होंगे, खासकर तब जब भारत विजाग की इस सतह पर पहले बल्लेबाजी कर रहा है।' 

रवि शास्त्री की टिप्पणी इस तथ्य पर आधारित है कि भारत दूसरे टेस्ट में विराट कोहली, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति के कारण अपने सबसे अनुभवहीन बल्लेबाजी क्रम में से एक को मैदान में उतार रहा है। कप्तान रोहित शर्मा 3800 रनों के साथ टीम में सबसे आगे हैं, उनके बाद रविचंद्रन अश्विन 3222 रनों के साथ हैं। यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर और केएस भरत में से केवल गिल के पास एक हजार से अधिक टेस्ट रन हैं। 

प्लेइंग 11 

भारत : यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रित बुमरा, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव।

इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।