Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 के तहत भारत बनाम बांग्लादेश में भारतीय विकेटकीपर केएल राहुल (KL Rahul) विकेट के पीछे बांग्लादेश के बल्लेबाज मेहदी हसन मिराज (Mehdi Hasan Miraz) का विकेट चटकाने के चलते चर्चा में आ गए। बांग्लादेश टीम ने ओपनर तंजीद हसन और लिटन दास के कारण अच्छी शुरूआत की थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े थे। लेकिन तब कुलदीप यादव ने भारत को पहली सफलता दिलाई। तंजीद 51 तो थोड़ी देर बाद कप्तान शांतो 9 रन बनाकर आऊट हो गए। बांग्लादेश संभलने का प्रयास कर रहा था कि विकेट के पीछे सिराज की गेंद पर केएल राहुल ने मेहदी हसन को बेहतरीन डाइव कैच लपक लिया। इसके साथ ही बड़े स्कोर की ओर जाता दिख रहे बांग्लादेश के स्कोर में अंकुश लग गया। पहले देखें कैच की वीडियो-

 

राहुल ने कैच को पकड़ने के लिए अपनी बाईं ओर बढ़ने के लिए शानदार फुटवर्क दिखाया और फिर एक गोलकीपर की तरह गेंद को लपकने के लिए पूरा गोता लगा दिया। शुरुआती 15 ओवर में जब बांग्लादेश की टीम भारतीय गेंदबाजों पर हावी होने की कोशिश कर रही थी तभी राहुल की इस कैच ने मोमेंटम भारत की ओर मोड़ दिया। 

 

यह भी पढ़ें:- IND vs BAN, CWC 23 : भारत को लगा झटका, स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हुए

यह भी पढ़ें:- 6 साल बाद Virat Kohli ने की इंटरनेशनल मैच में गेंदबाजी, पांड्या के जख्मी होने पर संभाली गेंद

यह भी पढ़ें:- उर्वशी रौतेला का 24 कैरेट गोल्ड iPhone 'मिला', ईमेल कर युवक ने की यह डिमांड !

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।
बांग्लादेश : लिटन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, नसुम अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम।