Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार, 17 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले वनडे के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी। रोहित शर्मा पहले मैच से बाहर होंगे। ऐसे में उनकी अनुपस्थिति में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभालेंगे। जाफर ने तीन स्पिनरों को शामिल किया। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने जाफर ने मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को दो पेसर के रूप में नामित किया गया।

आगामी तीन मैच फार्म में चल रहे शुभमन गिल को घरेलू सरजमीं पर 2023 वनडे विश्व कप से पहले अपनी दावेदारी पेश करने का अच्छा मौका देंगे। दूसरी ओर, केएल राहुल अपनी फॉर्म वापस पाने की कोशिश करेंगे। जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच के लिए शुभमन गिल के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में इशान किशन को चुना। नंबर तीन पर विराट कोहली को रखा।

PunjabKesari

श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में, जो पीठ की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं, जाफर ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए सूर्यकुमार यादव का समर्थन किया। वनडे में भारत के लिए नंबर 5 पर कमाल का प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर की टीम में मध्य क्रम में टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है।

जाफर ने इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या को नंबर 6 पर रखा। इस ऑलराउंडर के बल्ले और गेंद दोनों से टीम के लिए बड़ी भूमिका निभाने की संभावना है। उन्होंने रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव के रूप में तीन स्पिनरों को चुना तो हैरानी हुई। उन्होंने मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी में टीम में सिर्फ दो फ्रंट-लाइन पेसर चुने।

वसीम जाफर की प्लेइंग XI : शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज