Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (104 नाबाद) के शानदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ बॉडर्र-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को चार विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाकर मैच पर मजबूत पकड़ बना ली। सीरीज में दो अर्द्धशतक बना चुके ख्वाजा ने भारत में पहला टेस्ट शतक जड़ते हुए 251 गेंद पर 15 चौकों की बदौलत 104 रन बनाए। पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद उस्मान ख्वाजा ने कहा कि यह अच्छा विकेट था। 

ख्वाजा ने मैच के बाद कहा, ‘काफी सारी भावनाओं से भरा हुआ हूं। यह एक लंबा सफर रहा है। मैं इससे पहले दो बार भारत आ चुका हूं और आठ टेस्ट मैचों में मैदान पर ड्रिंक्स लेकर आया हूं। एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के रूप में आप हमेशा भारत में शतक जड़ना चाहते हैं। यह बेहद खास है।' ख्वाजा ने अपनी पारी के बारे में कहा, ‘(ट्रैविस) हेड ने शुरुआत में आक्रामकता दिखाई। उन्हें दूसरे छोर से देखना बहुत अच्छा था। पिच बहुत अच्छी थी और मैं आसानी से अपना विकेट गंवाना नहीं चाहता था। यह मेरे लिये एक मानसिक जंग थी। आपको लंबे समय तक ध्यान केंद्रित करना होता है।' 

 

गौर हो कि भारत ने पहले नागपुर और दिल्ली टेस्ट में जीत दर्ज करने के बाद इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट में हार का सामना किया था। तीसरा टेस्ट जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी क्वालीफाई कर लिया था। लेकिन भारत को अब चौथे टेस्ट में जीत दर्ज करनी होगी जो अहमदाबाद में खेला जा रहा है।