Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को टी20 विश्व कप 2024 में ओपनिंग रास नहीं आ रही है। कोहली सुपर 8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले पर 0 पर ही आऊट हो गए। जोश हेज़लवुड की गेंद पर आऊट होने तक कोहली ने 5 गेंदें खेलीं। वाइड मिड-ऑन पर टिम डेविड ने उनका कैच पकड़ा। आऊट होने के बाद विराट के चेहरे पर साफ तौर पर निराशा देखी जा रही थी। कोहली ने टूर्नामेंट में इसी के साथ 6 मैचों में सिर्फ 66 रन ही बनाए हैं। 


ओपनिंग पर विराट कोहली
आयरलैंड के खिलाफ 1, पाकिस्तान के खिलाफ 4, यूएसए के खिलाफ 0, अफगानिस्तान के खिलाफ 24 तो बांग्लादेश के खिलाफ ओपनिंग करते हुए 37 रन ही बना पाए हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर 8 के मुकाबले में डक पर आऊट हो गए। यह इस विश्व कप में कोहली का दूसरा डक भी है।


टी20 में विराट का 7वां डक
विराट के इसी के साथ टी20 इंटरनेशनल में 7 डक हो गए हैं। इस लिस्ट में बांग्लादेश के सौम्य सरकार और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग 13-13 डक के साथ पहले नंबर पर हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (12 बार) भी इस लिस्ट में संयुक्त तौर पर दूसरे नंबर पर हैं। भारत के लिए इस रिकॉर्ड रोहित के बाद विराट का ही नाम आता है।

 

विराट की असफलता के बाद फैंस ने शेयर किए मीम्स

 

 

 

 

 

इससे पहले टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने कहा कि हम पहले गेंदबाजी करने जा रहे हैं। यह क्वार्टर फाइनल है, इसे लेकर उत्सुक हूं। भारत के खिलाफ बड़ी चुनौती मिलती है। हम पहले भी इस स्थिति में आ चुके हैं, अब हर खेल जीतना जरूरी है। हमें एक अनुभवी समूह, एक बेहतरीन स्टाफ मिला है।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि हम भी पहले फील्डिंग करते। आज थोड़ा मुश्किल लग रहा है। हम पीछा करना चाहते थे। हम जानते हैं कि हम वास्तव में क्या कर रहे हैं, अब हम अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करेंगे। मुझे उम्मीद है कि इसमें ज्यादा बदलाव नहीं आएगा। दुनिया के इस हिस्से में ऊपरी स्थितियां भी मायने रखती हैं। हमने अच्छी तरह से अनुकूलन किया है, उम्मीद है कि एक और खेल जहां हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया :
ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह।