Sports

खेल डैस्क : मोहाली के ठंड मौसम में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को पहले टी20  मुकाबले में हराने में सफलता हासिल की। मैच के दौरान जहां शिवम दुबे का अर्धशतक खास रहा। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच हुई रन आऊट कंट्रोवर्सी ने भी ध्यान खींचा। पहले ही ओवर में क्विक सिंगल लेने के चक्कर में रोहित रन आऊट हो गए थे। उनकी कॉल को शुभमन पिक नहीं कर पाए थे। इस दौरान रोहित मैदान पर ही शुभमन से नाराजगी जताते हुए भी दिखे। टीम इंडिया जब मुकाबले में 6 विकेट से जीती तो पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कप्तान रोहित ने इस पर बात भी की। 

 

रोहित ने कहा कि आज मोहाली में बहुत ठंड है। उन्होंने सबसे पहले अपने ड्रॉप कैच पर बात की। उन्होंने कहा कि गेंद मेरी उंगली की नोक पर लगी थी जिस कारण तेज दर्द हुआ। लेकिन धीरे धीरे यह ठीक हो गया। रोहित ने कहा कि मुकाबले के दौरान हमें कुछ पॉजीटिव चीजें भी देखने को मिलीं। हमारे स्पिनरों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और तेज गेंदबाजों ने भी अच्छा काम किया। 

 


रोहित ने शुभमन के साथ हुई रन आऊट कंट्रोवर्सी पर कहा कि ये चीजें होती रहती हैं। रोहित बोले- आप वहां रहना चाहते हैं और टीम के लिए रन बनाना चाहते हैं। सब कुछ आपके अनुसार नहीं होगा. मैं चाहता था कि गिल आगे बढ़ें। रोहित ने कहा कि आज अच्छी चीजें देखने को मिलीं। दुबे, जितेश ने अच्छी बल्लेबाजी की। तिलक और रिंकू अच्छी फॉर्म में हैं। हम उन क्षेत्रों में खुद को चुनौती देना चाहते हैं जिनमें हम थोड़े असहज हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम शीर्ष पर आएं।


वहीं, एक विकेट और अर्धशतक लगाकर प्लेयर ऑफ द मैच बने शिवम दुबे ने कहा कि यहां वास्तव में ठंड है। मुझे इस मैदान पर खेलने में मजा आया, कुछ दबाव था, मेरे दिमाग में एक बात थी - मुझे अपना खेल खेलना था। पहली 2-3 गेंदें, मुझे कुछ दबाव महसूस होता है, उसके बाद मैं गेंद पर ध्यान केंद्रित करता हूं, मुझे पता है कि मैं बड़े छक्के मार सकता हूं। गेंदबाजी करते हुए मुझे मौका मिला और मैंने उसका प्रदर्शन किया।

 

बता दें कि टीम इंडिया ने मोहाली के मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला 6 विकेट से जीता। भारत को जीत दिलाने में ऑलराऊंडर शिवम दुबे ने प्रमुख भूमिका निभाई। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए मोहम्मद नबी के 42 रनों की बदौलत 158 रन बनाए थे। जवाब में शिवम दुबे ने अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया को 18वें ओवर में जीत दिला दी।