Sports

नई दिल्ली : राजकोट के मैदान पर बांगलादेशके गेंदबाज मोसाद्देक को लगातार तीन छक्के मारने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि वह 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने की कोशिश में थे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। मैच के दौरान भारतीय स्पिनर यजुवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के शो चहल टीवी पर आए रोहित ने कहा- टीम थोड़ा दबाव में थी, पहला मैच हार चुके थे, दूसरा मैच जीतना जरूरी था। राजकोट में हार जाते तो बांग्लादेश सीरीज जीत जाता लेकिन हमारे लिए जरूरी था कि हम रणनीति के मुताबिक खेलें और यही हमने किया। वैसे और भी चीजें हम अच्छी कर सकते थे। वहीं, मोसाद्देक हुसैन के ओवर में लगातार तीन छक्के मारने पर रोहित ने कहा- वो इस ओवर में 6 छक्के मारना चाहते थे।

रोहित शर्मा क्यों नहीं लगा पाए 6 छक्के

रोहित शर्मा ने कहा- जब उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाए तो उनके दिमाग में 6 छक्के मारने का खयाल आया था लेकिन जब चौथी गेंद छूटी तो उन्होंने अगली दो गेंदों पर सिंगल लेने की रणनीति बनाई। देखें वीडियो-

टी-20 में सबसे ज्यादा फिफ्टी

22 रोहित शर्मा (Rohit Sharma)
22 विराट कोहली (Virat Kohli)
16 मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill)

रोहित शर्मा की तीसरी सबसे तेज फिफ्टी

22 बनाम वैस्टइंडीज, लाउडरहिल 2016
23 बनाम श्रीलंका, इंदौर 2017
23 बनाम बांगलादेश, राजकोट 2019
28 बनाम इंगलैंड, ब्रिस्टल 2018
28 बनाम न्यूजीलैंड, ऑकलैंड 2019

बता दें कि राजकोट के मैदान पर भारतीय टीम ने बांगलादेश को 153 रन पर रोक लिया था। बांलगादेश की अच्छी शुरुआत थी। सलामी बल्लेबाजों ने पहली विकेटके लिए 60 रन जोड़े लेकिन इसके बाद बांगलादेश के बल्लेबाज काफी धीमे पड़ गए। वहीं, छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 85 रन बनाकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण रोल अदा किया।