Sports

रोम : रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इगा स्वियाटेक ने इटली ओपन के सेमीफाइनल में शनिवार को यहां आर्यना सबालेंका को 6-2, 6-1 से हराकर लगातार 27वीं जीत दर्ज कर सेरेना विलियम्स के रिकॉर्ड की बराबरी की। सेरेना ने 2014 और 2015 में यह उपलब्धि हासिल की थी। रोम में अपने खिताब का बचाव करने के साथ लगातार पांचवें टूर्नामेंट को जीतने की कोशिश में लगी पोलैंड की 20 साल की खिलाड़ी ने 8वीं रैंकिंग की खिलाड़ी  सबालेंका को कोई भी मौका नहीं दिया। 

रविवार के खेले जाने वाले फाइनल में  स्वियाटेक के सामने  ओन्स जबूर या रूस की डारिया कसाटकिना के मैच के विजेता की चुनौती होगी। जबूर भी सेमीफाइनल से पहले लगातार 10 मैच जीत चुकी है। इससे पहले शुक्रवार को दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कड़े मुकाबले में फेलिक्स आगर एलियासिम को सीधे सेट में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

 वर्ष 2021 में कैलेंडर ग्रैंडस्लैम पूरा करने से सिर्फ एक मैच दूर पहुंचे जोकोविच ने फेलिक्स को 7-5, 7-6 से हराया। सेमीफाइनल में उनका सामना कैस्पर रूड से होगा। पुरुषों के एक अन्य सेमीफाइनल में अलेक्जेंडर ज्वेरेव के सामने स्टेफानोस सिटसिपास की चुनौती होगी।

.
.
.
.
.