Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप 2020 के कार्यक्रम का एलान कर दिया गया है। जहां महिला टी20 विश्व कप के लिए थाईलैंड ने क्वॉलीफाई कर इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्ट इंडीज और पाकिस्तान के साथ ग्रुप-बी में जगह बनाई। वहीं बांग्लादेश महिला टीम ने स्कॉटलैंड में आयोजित क्वॉलिफाइंग इवेंट में जीत दर्ज करते हुए ग्रुप-ए में कदम रखा जिसमें ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड और श्रीलंका है।

आईसीसी विश्व कप 2020 थाईलैंड के क्वालीफाई करने पर लोकल ऑर्गनाइजिंग कमिटी के सीईओ निक हाक्ले ने कहा कि हम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस विश्व कप में बांग्लादेश और थाइलैंड का स्वागत करते हैं। हमें उम्मीद है कि सभी टीमों को ऑस्ट्रेलिया में भरपूर प्यार और समर्थन मिलेगा। 

थाइलैंड की टीम अपना पहला वर्ल्ड कप मैच 22 फरवरी को वेस्टइंडीज से खेलेगी। वहीं, बांग्लादेशी टीम का सामना मौजूदा चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया से 27 फरवरी को होगा। वेस्टइंडीज में 2018 में आयोजित पिछले टी-20 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीमों में से शीर्ष-आठ टीमों को अगले विश्व कप के लिए ऑटोमैटिक क्वॉलिफिकेशन मिला था। महिला टी20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला इंटरनेशनल विमेंस डे वाले दिन यानि 8 मार्च को मेलबर्न में होगा। 

टीम इंडिया का शेडयूल इस प्रकार है :- 

21 फरवरी भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 

24 फरवरी भारत बनाम बांग्लादेश

27 फरवरी भारत बनाम न्यूजीलैंड

29 फरवरी भारत बनाम श्रीलंका

गौर हो कि साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में महिला टी20 के अलावा पुरुष टी20 विश्व कप भी खेला जाना है, जिसमें 16 टीमें हिस्सा लेंगी। पुरुष टी20 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक खेला जाएगा जिसमें भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के साथ होगा। वहीं इसी दिन उद्घाटन मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होगी। 

.
.
.
.
.