Sports

नई दिल्ली: दुनियाभर में चल रहे #MeToo’ अभियान के मद्देनकार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर परिषद (आईसीसी) ने क्रिकेट में महिला शोषण के खिलाफ सख्ती से कदम उठाते हुए आगामी महिला विश्वकप टी20 से पूर्व 'महिला सुरक्षा एवं दिशानिर्देश’ पॉलिसी बनाने का फैसला किया है।
ICC, BCCI, LOGO
दुनियाभर में #MeToo अभियान के बाद कई क्रिकेटरों और अधिकारियों पर भी यौन उत्पीडऩ के आरोप लगे हैं। ऐसे में 'आईसीसी' ने इस मामले को सख्ती से लिया है। वहीं वैश्विक संस्था विंडीज में नौ नवंबर से शुरू होने वाले महिला विश्वकप को ध्यान में रखते हुए महिला उत्पीडऩ के खिलाफ इस पॉलिसी को लागू करना चाहती है। 
ICC WOMEN SECURITY
'आईसीसी' सिंगापुर में बुधवार से शुरू होने जा रही अपनी बैठक में इस पॉलिसी पर चर्चा करेगा। वैश्विक संस्था ने पिछले 18 महीनों में 'आईसीसी' के टूर्नामेंटोंं, अंतरराष्ट्रीय मैचों और विश्व क्रिकेट में कथित यौन उत्पीडऩ और गलत तरीके से छूने आदि के लगातार बढ़ रहे मामलों के मद्देनकार यह नियम जल्द लागू करने का फैसला किया है।
SPORTS, ICC, BCCI RAHUL JOHRI , CEO
गौरतलब है कि हाल ही में #MeToo अभियान के तहत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य कार्यकारी राहुल जौहरी पर एक अनजान महिला ने यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया है।
MALINGA IN MEETOO
जबकि श्रीलंकाई क्रिकेट लसित मलिंगा पर भी इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। हालांकि अभी तक इन आरोपों पर किसी तरह का संज्ञान नहीं लिया गया है।  

.
.
.
.
.