Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पुरुषों की दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम का ऐलान किया है। आईसीसी की दशक की बेस्ट वनडे टीम में 3 भारतीय क्रिकेटरों को जगह दी गई है जिसमें ओपनर रोहित शर्मा, विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी शामिल है। इस टीम का कप्तान उन्होंने धोनी को बनाया है। 

धोनी के कप्तान देने के अलावा आईसीसी ने सर्वश्रेष्ठ ओपनरों में रोहित शर्मा के साथ डेविड वार्नर को रखा है। वहीं तीसरे नम्बर पर कोहली और चौथे नम्बर पर बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को जगह दी गई है। पांचवें नम्बर पर ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को रखा है और धोनी छठे नम्बर पर रखे गए हैं। सातवें नम्बर पर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को टीम में जगह दी गई है। टीम में चार गेंदबाजों के रूप में मिशेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर और यार्कर किंग लसिथ मलिंगा को रखा गया है। 

आईसीसी की दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम : 

रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, महेंद्र सिंह धोनी, बेन स्टोक्स, मिशेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर, लसिथ मलिंगा। 

गौर हो कि इससे पहले आईसीसी ने दशक की सर्वश्रेष्ठ टी20आई टीम की घोषणा की थी जिसका कप्तान भी धोनी को ही बनाया गया था। इस टीम में चार भारतीय को जगह दी गई थी जिसमें धोनी के अलावा रोहित, कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल थे। 

.
.
.
.
.