Sports

लंदन: भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा विश्व कप में अपनी शानदार फार्म के कारण आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग तालिका में अपने कप्तान विराट कोहली के करीब पहुंच गए हैं। कोहली ने बल्लेबाजों में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि दूसरे नंबर पर काबिज उप कप्तान रोहित ने विश्व कप में रिकार्ड पांचवें शतक से दोनों के बीच अंतर कम कर दिया है। 

PunjabKesari
कोहली ने अब तक विश्व कप में 63.14 की औसत से 442 रन बनाये हैं जिसमें पांच अर्धशतक शामिल हैं। उन्हें एक अंक का फायदा हुआ है और उनके अब 891 रेटिंग अंक हैं। रोहित और कोहली के बीच इससे पहले 51 अंकों का अंतर था लेकिन अब उनके बीच केवल छह अंक का अंतर रह गया है। सेमीफाइनल से पहले रोहित के 885 अंक हैं जो कि उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग भी है। पाकिस्तान के बाबर आजम बल्लेबाजी तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

PunjabKesari
आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अब तक 638 रन विश्व कप में बनाए हैं जो रोहित से केवल छह रन कम हैं। वार्नर रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी शीर्ष दस में पहुंच गए हैं। वह आठवें स्थान पर हैं जबकि उस्मान ख्वाजा 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ और जैसन रॉय दोनों रैंकिंग में आगे बढ़े हैं। राय करियर की सर्वोच्च 13वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। वनडे रैंकिंग में भारतीयों का दबदबा बरकरार है। 

.
.
.
.
.