Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के तेज गेंदबाज आकाश दीप ने कहा है कि वह स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली द्वारा उपहार में दिए गए बल्ले से कभी नहीं खेलेंगे। गौरतलब है कि आकाश को हाल ही में कोहली ने एक बल्ला उपहार में दिया था जिसकी तस्वीर उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों के साथ साझा की थी। बंगाल के इस तेज गेंदबाज ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में कोहली का शुक्रिया अदा किया और अपनी बेशकीमती चीज साझा की। 

उस पल को याद करते हुए आकाश ने खुलासा किया कि उन्होंने कोहली से यह नहीं मांगा था और उन्होंने अपनी इच्छा से उन्हें यह बल्ला उपहार में दिया था। तेज गेंदबाज ने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान उनकी बल्लेबाजी से प्रभावित हुए होंगे और उन्होंने इसे कभी इस्तेमाल न करने और इसे हमेशा के लिए यादगार के रूप में रखने की कसम खाई होगी। 

आकाश दीप ने कहा, 'विराट भैया ने खुद से बल्ला दिया था। उन्होंने मेरी बल्लेबाजी में कुछ देखा होगा। मैंने इसके लिए नहीं कहा था, वह मेरे पास आए और पूछा, 'बल्ला चाहिए क्या तुझे?' विराट भैया से कौन बल्ला नहीं चाहेगा? वह एक लीजेंड हैं। मैं उनकी बातें सुनकर बहुत खुश हुआ और मुझे वह बल्ला चाहिए था। उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं बल्लेबाजी करते समय किस तरह का बल्ला इस्तेमाल करता हूं, और मैं बस मुस्कुराया- मेरे पास शब्द नहीं थे। फिर उन्होंने कहा, 'यह ले, रख ले यह बल्ला।' मैं उस बल्ले से कभी नहीं खेलूंगा; यह विराट भैया की ओर से एक बड़ा तोहफा है, और मैं इसे अपने कमरे की दीवार पर एक यादगार के तौर पर रखूंगा। मैंने बल्ले पर उनका ऑटोग्राफ भी लिया।' 

इस बीच आकाश ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया और पहली पारी में पांच ओवर में 2/19 विकेट लिए। उन्होंने जाकिर हसन और मोमिनुल हक को लगातार गेंदों पर आउट करके बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को हिला दिया। इससे पहले उन्होंने दलीप ट्रॉफी में भारत ए के लिए भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था और बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत बी के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले दौर में 9 विकेट चटकाए। आकाश ने दो पारियों में 9/116 के आंकड़े दर्ज किए और दूसरी पारी में 43 (42) की शानदार पारी खेली। 

उन्होंने रांची में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के दौरान जसप्रीत बुमराह की जगह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार शुरुआत की। 27 वर्षीय इस खिलाड़ी ने पहली पारी में जैक क्रॉली, बेन डकेट और ओली पोप को शानदार नई गेंद से आउट करते हुए 3/83 रन बनाए। यह तेज गेंदबाज 27 सितंबर से कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में भी अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखने के लिए उत्सुक होगा।