Sports

खेल डैस्क : पूर्व क्रिकेटर अमित मिश्रा द्वारा किए गए खुलासे के बाद विराट कोहली चर्चा में हैं। मिश्रा ने कोहली पर कप्तानी और पावर मिलने के बाद बदल जाने के आरोप लगाए थे। इस पर अब पंजाब किंग्स के स्टार शशांक सिंह ने अपनी बात कही है। शशांक के लिए आईपीएल 2024 अच्छा गया था। आईपीएल ऑक्शन में गलती से खरीदे गए शशांक ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया था। अब उन्होंने विराट से एक मैच के बाद बातचीत के बारे में खुलासे किए हैं। उन्होंने विराट के व्यवहार की तारीफ भी की। 

Virat Kohli, RCB, IPL 2024, Shashank Singh, cricket news, sports, विराट कोहली, आरसीबी, आईपीएल 2024, शशांक सिंह, क्रिकेट समाचार, खेल, Amit Mishra

 


आईपीएल के दौरान शशांक सिंह को विराट कोहली से बात करने का मौका मिला और वह पूर्व भारतीय कप्तान की विनम्रता और सकारात्मकता से अभिभूत हो गए। हाल ही में एक साक्षात्कार में, छत्तीसगढ़ स्टार ने खुलासा किया कि उन्होंने और कोहली ने 40 मिनट तक बात की। उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने और कोहली ने खेल, बल्लेबाजी तकनीक के साथ-साथ मानसिक बातचीत के बारे में भी बात की।


शशांक सिंह ने कहा कि मैच के बाद मैं मैदान पर खड़ा था। हम 40 मिनट तक खड़े रहे। 40 मिनट कब बीत गए, मुझे पता ही नहीं चला। हमने क्रिकेट तकनीक के बारे में, शॉट्स के बारे में, मानसिक स्थिति के बारे में बातचीत की। और जिस तरह से वह जवाब दे रहे थे ऐसा लग रहा था वह ऐसा करते रहे हैं। मुझे ऐसा लगा, जैसे वह हमारे छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों में से एक हो। वह बहुत मिलनसार था, मुझे समझने में मदद करने के लिए मुझसे बात करता था। उनसे बात करके बहुत अच्छा लगा।

 

Virat Kohli, RCB, IPL 2024, Shashank Singh, cricket news, sports, विराट कोहली, आरसीबी, आईपीएल 2024, शशांक सिंह, क्रिकेट समाचार, खेल, Amit Mishra

 

शशांक सिंह ने आगे बोलते हुए कहा कि कोहली ने उनसे ट्रेनिंग और बल्लेबाजी पर काम करने के तरीके के बारे में भी बात की। उन्होंने अपने सकारात्मक रवैये के लिए भारत के पूर्व कप्तान की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने मुझे बताया कि वीडियो कैसे बनाना है, आगे क्या करना है, चीजों पर कैसे काम करना है। उन्होंने मुझे बहुत आत्मविश्वास दिया। एक बार जब मैंने उनसे बात की तो मुझे एहसास हुआ कि वह कभी कुछ नकारात्मक नहीं कहते। वह हमेशा सकारात्मक रहते हैं।


बता दें कि आईपीएल 2024 में शशांक और कोहली दोनों का प्रदर्शन शानदार रहा था। विराट ने एक शतक और पांच अर्द्धशतक की मदद से प्रभावशाली 705 रन बनाकर टूर्नामेंट को सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त किया। पिछले महीने कोहली ने फाइनल में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करके भारत को टी20 विश्व कप जीतने में भी मदद की थी।