Sports

नई दिल्ली : सनराइजर्स हैदराबाद ने रविवार रात हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आईपीएल 2023 के अपने तीसरे मैच में पंजाब किंग्स पर 8 विकेट से जीत के बाद अंक तालिका में सबसे नीचे से खुद को ऊपर उठा लिया। पंजाब के कप्तान शिखर धवन के नाबाद 99 रनों की बदौलत मेजबान टीम को 144 रन का लक्ष्य मिला जिसे सनराइजर्स ने 17 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। राहुल त्रिपाठी ने 74 रन और कप्तान एडेन मार्कराम ने 37 रन और नाबाद 100 रन की साझेदारी की। 

शिखर धवन ने आईपीएल के इतिहास की सबसे यादगार पारियों में से एक खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे और वह अकेले खेलते रहे और सिर्फ एक रन से शतक से चूक गए। उनके प्रदर्शन ने सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच और महान क्रिकेटर ब्रायन लारा को भी प्रभावित किया। लारा ने कहा, 'मुझे शिखर धवन की सराहना करनी चाहिए। जिस तरह से उन्होंने स्ट्राइक को सही किया और खेल को पूरी तरह से नियंत्रित किया, मुझे लगता है कि यह टी20 क्रिकेट में अब तक की सबसे अच्छी पारियों में से एक है। 

क्रिस गेल ने भी धवन के प्रदर्शन पर बात की और कहा, 'शिखर अपनी टीम के लिए शानदार थे और जब आप अपने आसपास के विकेट खोते रहते हैं, तो यह कभी आसान नहीं होता है और स्थिर नसों को बनाए रखना और वास्तव में उस विशेष कुल तक पहुंचना और प्राप्त करना और मुझे लगा कि वह शतक का हकदार है। यह आईपीएल में भी अब तक की सबसे अच्छी पारियों में से एक है।'