Sports

मुंबई (महाराष्ट्र) : महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को अपने पिता रमेश तेंदुलकर की 25वीं पुण्य तिथि पर एक भावुक नोट लिखकर उन्हें याद किया है। तेंदुलकर ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर कहा कि ऐसा लगता है कि उनके पिता उनके साथ हैं। 51 वर्षीय ने उस समय को भी याद किया जब वह 26 वर्ष के थे जब उनके पिता की मृत्यु हो गई थी। तेंदुलकर को भी उम्मीद है कि वह अपने पिता के मूल्यों पर खरा उतर रहे हैं।

 

तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा- बाबा को हमें छोड़े हुए 25 साल हो गए हैं, लेकिन आज अपनी पुरानी कुर्सी पर खड़े होकर ऐसा लगता है जैसे वह अभी भी यहीं हैं। मैं उस समय केवल 26 साल का था। अब 51 साल की उम्र में मैं और भी स्पष्ट रूप से देखता हूं कि उनका मेरे जीवन और कई अन्य लोगों के जीवन पर कितना प्रभाव था। 43 वर्षों के बाद उनकी 25वीं पुण्य तिथि पर इस स्थान पर आना अविश्वसनीय रूप से भावनात्मक था। उनकी बुद्धिमत्ता और दयालुता मुझे हर दिन प्रेरित करती रहती है। बाबा मुझे आशा है कि आपने मुझमें जो मूल्य पैदा किए हैं मैं इस पर खरा उतरूंगा।

 

 

सचिन तब इंग्लैंड में वनडे विश्व कप 1999 खेल रहे थे जब उन्हें पिता के निधन की खबर मिली। इसके बाद वह अपने परिवार के साथ रहने के लिए भारत वापस आ गए। लेकिन जल्द ही वह वापस अपनी टीम में शामिल हो गए और केन्या के खिलाफ खेले, जहां उन्होंने अपना 22वां वनडे शतक बनाया। तेंदुलकर ने आसमान की ओर देखा और केन्या के खिलाफ अपना शतक अपने पिता को समर्पित किया।