Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया की मशहूर टी20 लीग बीग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स ने मोइसेस हेनरिक्स फरवरी में खिताब अपने नाम किया था। हालांकि उन्होंने इस बात का क्रेडिट ना लेते हुए कहा कि टीम में प्रत्येक खिलाड़ी टूर्नामेंट के दौरान अपनी भुमिका निभाता है। हेनरिक्स ने कहा कि एक सफल टीम को ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो आवश्यकता पड़ने पर अपने कप्तान की मदद करने के लिए तैयार हों और ऐसा ही उनके साथ बीबीएल में भी हुआ था। 

PunjabKesari

ये खिलाड़ी आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलता हुआ दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि वह ऐसा ही अपने कप्तान केएल राहुल के लिए करेंगे। हेनरिक्स सिर्फ इसलिए कि आप कप्तान हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप मैच चलाते हैं। मेरे पास 10 अन्य बहुत अच्छे खिलाड़ी थे, बहुत अच्छे लीडर मेरी मदद कर रहे थे। अब मैं केएल (राहुल) के लिए भी यही करने की कोशिश करूंगा, चाहे वह खेल खेलते समय हो या खेल को देखते हुए हो। यह टीम की कोशिश है कि जहां भी हो, वहां से बेहतर कर सकूं। 

हेनरिक्स ने इस बात पर प्रकाश डाला कि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टीम के पक्ष में अच्छी फील्डिंग कैसे काम आती है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि फिल्डिंग एक बड़ा हिस्सा है जिसे प्रशंसा नहीं मिलती है और इसे स्वीकार करने योग्य है। मैंने जिन बेहतरीन टीमों के साथ खेला है उनमें से बहुतों ने अच्छी फील्डिंग सेटअप की है। 

PunjabKesari

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा, यदि आप लगातार 5-10 रन मैदान में बचा सकते हैं, जबकि दूसरी टीमें शायद हर बार मैदान पर कुछ रन खो रही हैं। यदि आप उस आधे कैच या विषम रन-आउट का मौका लेते हैं, तो आप एक सीज़न में कई बार करते हैं और यह संभवत: आपको सीज़न के दौरान 2 या 3 अतिरिक्त जीत दिलाएगा। पंजाब किंग्स का पहला मैच राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ मुंबई में 12 अप्रैल को खेला जाएगा। 

.
.
.
.
.