Sports

खेल डैस्क : भारतीय टीम के लिए 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शुभमन गिल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तीन नंबर पर आजमाया जा रहा है। उनकी जगह यशस्वी जायसवाल कप्तान रोहित के साथ ओपनिंग कर रहे हैं जिन्हें कुछ ही मैच का तुजुर्बा है। पहले टेस्ट में जब रोहित बतौर ओपनर फेल हुए तो उन्हें ओपनिंग पर शुभमन को वापस लाने की बात कही गई। इस मुद्दे पर रोहित शर्मा ने अब दूसरे टेस्ट से पहले अपनी चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि नंबर-तीन की स्थिति ऐसी थी जिस पर बल्लेबाजी करने से उन्हें खुद नफरत थी।

Rohit Sharma, Shubman Gill, Team india, SA vs IND, South Africa vs India 2nd Test, cricket news, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरा टेस्ट, क्रिकेट समाचार

 


रोहित ने कहा कि मुझे नहीं पता। ईमानदारी से कहूं तो, इसमें ज्यादा अंतर नहीं है। हम जानते हैं कि नंबर 3 पर जाने के लिए एक गेंद लगती है। कभी-कभी, जब सलामी बल्लेबाज पहली पारी में घायल हो जाता है, तो नंबर 3 को बल्लेबाजी की शुरुआत करनी होती है। यह एक बहुत ही व्यक्तिगत बात है कि आप विभिन्न स्लॉट पर बल्लेबाजी के बारे में कैसे सोचते हैं। गिल बहुत स्मार्ट हैं; वह अपनी बल्लेबाजी को बहुत अच्छे से समझते हैं। उन्हें नंबर 3 पसंद है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में इस पोजीशन के आसपास काफी बल्लेबाजी की है। उन्होंने केवल सीमित ओवरों के क्रिकेट में ही ओपनिंग की है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग की है, लेकिन यह उनकी प्राथमिकता थी।

 

 

Rohit Sharma, Shubman Gill, Team india, SA vs IND, South Africa vs India 2nd Test, cricket news, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरा टेस्ट, क्रिकेट समाचार


भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट बुधवार (3 जनवरी) से न्यूलैंड्स, केपटाउन में खेला जाएगा। रोहित ने इस दौरान टेस्ट क्रिकेट की वास्तविक चुनौतियों पर भी बात की। भारतीय कप्तान ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट को बचाए रखना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के सदस्य देशों का कर्तव्य है क्योंकि यह अब भी इस खेल का सर्वोच्च प्रारूप है।


क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने शीर्ष खिलाड़ियों को एसए20 लीग में खेलने की अनुमति देकर न्यूजीलैंड के दौरे के लिए दूसरी श्रेणी की टेस्ट टीम का चयन किया है जिसमें 7 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। रोहित ने इस पर कहा कि हर किसी की अपनी समस्याएं हैं जिनसे उन्हें निपटना है और उन्हें यह सुनिश्चित करना है कि इसके पीछे कुछ कारण हैं। लेकिन उन्होंने स्पष्ट किया कि वह चाहते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेलें।