Sports

नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह "बड़े आंकड़ेबाज नहीं हैं" और उन्होंने कभी भी किसी गेंदबाज का विश्लेषण नहीं देखा है। वह इसके बजाय अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करते हैं और गेंद पर प्रतिक्रिया करते हैं। बता दें कि विराट इस आईपीएल सीजन में शानदार फॉर्म में है और वह 155.60 के स्ट्राइक रेट से 708 रन बना चुके हैं। अभी भी ऑरेंज कैप उनके पास है।

बहरहाल, कोहली ने कहा कि मैं चीजों को बहुत सरल रखना पसंद करता हूं। मैं बड़े आंकड़ों का आदमी नहीं हूं। मैंने वास्तव में कभी किसी गेंदबाज का विश्लेषण नहीं देखा है कि उसकी कलाई की स्थिति क्या है। गेंद कहां है आदि। मुझे अनुकूलन करना होगा। मुझे अपनी आंखों, अपनी अंतरात्मा पर भरोसा करना होगा और गेंद पर प्रतिक्रिया देनी होगी और किसी भी स्थिति में सर्वोत्तम समाधान ढूंढना होगा। और जब आप अपने पैरों पर खड़े होकर सोच रहे होते हैं, तो आप आने वाली स्थितियों का समाधान ढूंढ लेते हैं।

कोहली एक सीजन (2016) में अपने 973 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने से भी 266 रन पीछे हैं। हालांकि यह संभावना नहीं है कि वह रिकॉर्ड को छू पाएंगे, लेकिन अगर उनकी टीम फाइनल में पहुंचती तो वह संभावित रूप से यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। बहरहाल, पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि एक कंप्यूटर सिमुलेशन आपको बता सकता है कि आप किस स्थिति में होंगे। यह आपको उसके लिए तैयार नहीं कर सकता है। इसलिए, समाधान ढूंढना एक बहुत ही क्षणिक प्रक्रिया है। जैसा कि मैंने कहा, मैंने बुनियादी बातों पर अपना आधार बना लिया है। मैं खेल के तीनों प्रारूपों में अपना खेल बहुत समान रखता हूं और मेरे लिए यह बिल्कुल अलग गति से खेल खेलना है।